यहाँ राहत सामग्री के साथ बंट रही शराब, गवर्नर बोले- ये कोरोना को मारती है...
यहाँ राहत सामग्री के साथ बंट रही शराब, गवर्नर बोले- ये कोरोना को मारती है...
Share:

नैरोबी: चीन के वूहान शहर से शुरू हुई कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया है। इसके संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। सरकारें लोगों को उनके घर तक ही राशन और अन्य जरुरी सामग्रियां पहुंचा रही हैं। इस बीच केन्या में राहत सामग्री के साथ लोगों को शराब की छोटी बोतलें भी बांटे जाने की ख़बरें सामने आ रही है।

दरअसल, नैरोबी के गवर्नर माइक सोनको लोगों के बीच राशन सामग्री बाँट रहे हैं। इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि इन पैकेट में लोगों को शराब की छोटी-छोटी बोतलें भी दी जा रही हैं। वहीं ट्विटर पर मौजूद एक वीडियो में सोनको यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि हम हैनेसी की छोटी बोतलें अपने लोगों को राहत सामग्री के साथ दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ दूसरे स्वास्थ्य संगठनों द्वारा की गई रिसर्च के अनुसार, यह माना गया है कि शराब कोरोना वायरस के साथ ही कुछ अन्य वायरसों को भी मारने में मददगार है।

इस खबर के सामने आने के बाद WHO की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि शराब कोरोना वायरस से नहीं बचाती है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि शराब का सेवन संचार और गैर-संचारी रोगों और मानसिक स्वास्थ्य विकारों की श्रेणी से जुड़ा हुआ है, जो किसी शख्स को कोरोना वायरस के प्रति ज्यादा संवेदनशील बना सकता है।

 

कई राज्यों में लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू, हाथों में बन्दूक लेकर सड़कों पर उतरे लोग

फुटबॉल जगत में छाया शोक, विश्व कप विजेता फुटबालर नोर्मन हंटर का हुआ निधन

कोरोना के खिलाफ भारत की जंग देखकर कायल हुआ यह देश, तिरंगे से रंग दिया पूरा पहाड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -