'2 नवंबर को गिरफ्तार होंगे केजरीवाल..', AAP नेता ने केरल, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री को लेकर भी कर दी भविष्यवाणी !
'2 नवंबर को गिरफ्तार होंगे केजरीवाल..', AAP नेता ने केरल, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री को लेकर भी कर दी भविष्यवाणी !
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार (31 अक्टूबर) को दावा किया कि ऐसी आशंका है कि प्रवर्तन निदेशालय शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को गिरफ्तार करेगा। दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा उसके शीर्ष नेताओं को सलाखों के पीछे डालकर उसे खत्म करने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि, केजरीवाल को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत समन जारी किया गया है और सूत्रों के अनुसार, 2 नवंबर को सुबह 11 बजे जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में गवाही देने के बाद ED उनका बयान दर्ज करेगी। यह पहली बार है कि केजरीवाल को ED ने तलब किया है। अप्रैल में मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उनसे पूछताछ की थी। मंगलवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने दावा किया कि भाजपा, AAP को निशाना बनाने के लिए इन हथकंडों का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि वह जानती है कि वह केजरीवाल को चुनाव में नहीं हरा सकती।

उन्होंने कहा कि, "ऐसी खबरें हैं कि केजरीवाल को 2 नवंबर को गिरफ्तार किया जाएगा। अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है, तो यह भ्रष्टाचार (आरोपों) के कारण नहीं होगा, बल्कि इसलिए होगा क्योंकि उन्होंने भाजपा के खिलाफ बोला है। AAP ने भाजपा को दिल्ली विधानसभा चुनावों में दो बार और MCD चुनावों में भी हराया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से डरे हुए हैं। भाजपा जानती है कि वे चुनावों में AAP को नहीं हरा सकते।"

मनीष सिसौदिया, संजय सिंह और सत्येन्द्र जैन सहित AAP के शीर्ष नेतृत्व की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए आतिशी ने दावा किया कि इसका मतलब केवल यह है कि भाजपा आप को खत्म करना चाहती है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येन्द्र जैन को जमानत मिल गई है। आतिशी ने कहा कि "केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद, भाजपा सीबीआई और ईडी का उपयोग करके भारत गठबंधन के अन्य नेताओं और उसके मुख्यमंत्रियों को निशाना बनाएगी।''

उन्होंने कहा कि, "इसके बाद वे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निशाना बनाएंगे क्योंकि वे उन्हें हराने में असमर्थ रहे हैं। फिर वे तेजस्वी यादव को निशाना बनाएंगे क्योंकि वे बिहार में गठबंधन तोड़ने में सक्षम नहीं हैं। फिर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन को निशाना बनाया जाएगा।'' आतिशी ने दोहराया कि आप नेता जेल जाने से नहीं डरते और आखिरी सांस तक संविधान बचाने के लिए लड़ते रहेंगे। AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने आतिशी के विचारों को दोहराया और कहा कि विरोध के बावजूद पार्टी और मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि, "भाजपा अरविंद केजरीवाल और आप के अन्य शीर्ष नेताओं को सलाखों के पीछे डालने की कोशिश कर रही है। जब भी आम आदमी पार्टी को दबाने और खत्म करने की कोशिश की गई है, वह और मजबूत होकर उभरी है।"

AAP के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने भी एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और कहा कि पार्टी आम आदमी के लिए काम करती रहेगी। उन्होंने कहा कि, "अतीत में भी हमले हुए हैं और हम केवल मजबूत हुए हैं। वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहते हैं क्योंकि वे आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने आप विधायकों के खिलाफ 170 से अधिक मामले दर्ज करके उन्हें तोड़ने की कोशिश की लेकिन असफल रहे।" आम आदमी पार्टी अपने लिए नहीं बल्कि आम आदमी के लिए काम कर रही है।"

'150 देशों में Apple ने भेजे हैं अलर्ट, हमने जांच के आदेश दिए..', विपक्षी नेताओं के फोन हैक के दावों पर बोले केंद्रीय मंत्री वैष्णव

वो 55 करोड़ ! जिसको लेकर महात्मा गांधी और सरदार पटेल में हो गया था मतभेद

पत्नी ने बनवा ली आइब्रो तो मोहम्मद सालिम ने फोन पर ही दे दिया तीन तलाक, पीड़िता ने दर्ज करवाई FIR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -