केजरीवाल नजीब में फिर जंग, वक्फ बोर्ड किया भंग
केजरीवाल नजीब में फिर जंग, वक्फ बोर्ड किया भंग
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब के बीच एक बार फिर जंग होना शुरू हो गई है। इस बार का मामला वक्फ बोर्ड है, जिसे उपराज्यपाल ने भंग कर दिया है। उपराज्यपाल ने बोर्ड में भ्रष्टाचार होने वाले मामले की जांच भी सीबीआई को सौंपकर केजरीवाल सरकार पर नया संकट खड़ा कर दिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा गठित वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से अमानुल्ला खान ने इस्तीफा दे दिया था। इधर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें न तो काम करने दिया जा रहा है और न ही उनके अधिकारों की चिंता हो रही है। उपराज्यपाल ने भ्रष्टाचार की जांच सौंपने के अलावा अमानुल्ला खान द्वारा जितनी भी नियुक्तियां की गई थी, उन्हें रद्द करने का भी आदेश दिया है।

बताया गया है कि नजीब जंग ने मंडलीय आयुक्त ए अंबरासू से यह कहा है कि वे हर हाल में मार्च माह तम नये बोर्ड का गठन होने के बाद एक समिति का गठन करें, यह समिति बोर्ड द्वारा लिये गये निर्णयों और कार्यों की समीक्षा करेगी। जंग ने इस मामले में उन्हें अपने को रिपोर्ट सौंपने के लिये भी कहा है। जानकारी मिली है कि अपने द्वारा नियुक्त किये गये लोगों की नियुक्ति को रद्द करने से अमानुल्ला खान खफा है और अब वे कोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रहे है। फिलहाल उपराज्यपाल जंग ने दिल्ली के पर्यावरण एवं वन सचिव एसएम अली को बोर्ड का मुख्य कार्यकारी अधिकारी का भी प्रभार सौंपने का आदेश दिया है।

उपराज्यपाल द्वारा आदेश जारी कर नियुक्ति का अधिकार दिल्ली सरकार से...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -