PM मोदी के आगे केजरीवाल ने जोड़े हाथ, की ये विनती
PM मोदी के आगे केजरीवाल ने जोड़े हाथ, की ये विनती
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने MCD (Municipal Corporation of Delhi) चुनाव टलने के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से गुजारिश की है कि MCD के चुनावों को टाला ना जाए. केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर भी हमला बोला तथा पूछा कि अफसर एक घंटे में चुनाव टालने को कैसे तैयार हो गए.

आपको बता दें कि 9 दिनांक को दिल्ली चुनाव आयोग ने प्रेस रिलीज जारी की थी. उस दिन  शाम 5 बजे MCD चुनावों की दिनांकों की घोषणा होनी थी. मगर फिर चुनाव आयोग ने कहा कि केंद्र तीनों निगमों को एक करने पर विचार कर रहा है, जिसके कारण अभी चुनाव की दिनांकों की घोषणा नहीं होगी. इसपर केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने 4 बजे चुनाव आयोग को पत्र लिखा कि हम दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक नगर निगम बनाने जा रहे हैं. चुनाव का ऐलान न की जाए.

केजरीवाल ने कहा कि 75 वर्षों में ऐसा प्रथम बार हुआ है कि केंद्र सरकार ने किसी प्रदेश के चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर चुनाव टालने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले कि 8 वर्षों से दिल्ली नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. यदि इनको तीनों MCD को एक करना था तो अबतक क्यों नहीं किया. चुनाव की दिनांकों की घोषणा से एक घंटा पहला ही यह क्यों याद आया? केजरीवाल बोले, 'लोग बोल रहे हैं कि MCD को एक करना बहाना है, मकसद चुनाव टालना था. भारतीय जनता पार्टी को डर था कि वह आम आदमी पार्टी (AAP) की लहर में बह जाएगी. लोग यह भी बोल रहे हैं कि चुनावों का निगम को एक करने से क्या लेना देना. चुनाव हो जाने दीजिए. यदि निगमों को एक भी कर देंगे तो जो तीन मेयर हैं अभी अलग बैठते हैं, तब तीनों मेयर एक जगह बैठने लगेंगे. नए पार्षद अभी अलग-अलग और बाद में एक साथ बैठ जाएंगे.'

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -