लॉकडाउन के बीच बच्चों और गरीबों के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला
लॉकडाउन के बीच बच्चों और गरीबों के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में लॉकडाउन के दौरान लोगों को छात्रों को होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। इस दौरान उन्होंने सरकारी राशन को बेचकर भागने वाले दुकानदार को फ़ौरन अरेस्ट करने के निर्देश भी दिए।

दरअसल, जनकपुरी के भीतर एक सरकारी राशन का कोटेदार है, जिसके पास पूरा राशन आया था। किन्तु 24 घंटे में ही उसने सारा राशन बेच दिया है और अपनी दुकान बंदकर वहां से भाग  गया। इस संबंध में केजरीवाल ने उस शख्स के गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। केजरीवाल ने सभी लोगों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यदि राशन देने में किसी तरह की देरी या गड़बड़ी पाई गई तो आपको जेल में चक्की पीसनी पड़ेगी। मैं खुद यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

वहीं लॉकडाउन के दौरान लोगों को राशन के लिए होने वाली समस्या पर केजरीवाल ने कहा हमें कई स्थानों से राशन कार्ड ना होने की वजह से राशन मिलने में तकलीफ की सूचना मिली रही थी। जिसके बाद सरकार ने जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी राशन देने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि इस पर दिल्ली सरकार काम कर रही है, इसे लागू करने में तीन-चार दिनों का वक़्त लगेगा। जिन गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं है, उनको भी हम राशन दिलवाने का बंदोबस्त करेंगे। 

कोरोना का कहर, 17 साल के निचले स्तर पर पहुंचे कच्चे तेल के दाम

पीएम के नाम पर बनाया फर्जी अकाउंट, कोरोना के लिए माँगा पैसा, केस दर्ज

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -