पीएम के नाम पर बनाया फर्जी अकाउंट, कोरोना के लिए माँगा पैसा, केस दर्ज
पीएम के नाम पर बनाया फर्जी अकाउंट, कोरोना के लिए माँगा पैसा, केस दर्ज
Share:

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस सायबर सेल ने कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम पर फर्जी खाता बनाकर ठगी करने के मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की है. डीसीपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री राहत कोष में धन जमा करने के लिए जो UPI ID है वो PMCARES@SBI है..जबकि फर्जीवाड़ा करने वालों ने एक फर्जी खाता PMCARE@SBI  बनाया यानी असली ID में से S हटा कर फर्जी खाता बनाया गया और धोखाधड़ी करने की कोशिश की.

पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने यह अकाउंट सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया था, जिसके बाद सायबर सेल ने FIR दर्ज की है. फिलहाल फर्जी अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया है.  इसके साथ ही  सायबर सेल ने जनता से अपील की है कि जो भी लोग पैसा जमा करना चाहते हैं वह असली अकाउंट PMCARES@SBI में ही दान करें. 

इससे पहले भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय ने चेतावनी दी थी कि पीएम केयर फंड के नाम पर कई फर्जी यूपीआई आईडी से डोनेशन मांगा जा रहा है. पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने ट्वीट करते हुए बताया कि, 'पीएम केयर फंड के नाम पर प्रसारित हो रहे फर्जी यूपीआई आईडी से सावधान रहें.' पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि पीएम केयर फंड में दान करने के लिए असली यूपीआई आईडी है— pmcares@sbi. इसके अलावा यदि आपके पास कोई लिंक या संदेश आता है, जिसमें यह आईडी नहीं है तो उसमें बिल्कुल डोनेट न करें. वह पीएम फंड के नाम पर आपको ठगने का प्रयास हो सकता है.

देशभर में लॉकडाउन के चलते चोरों को मिली सह, हजारों की चोरी कर भागे युवक

महिला सिपाहियों को 'कॉल मी' के मैसेज भेज रहा था मुंशी, हुई जांच

खुदकुशी करने वाले कोरोना संदिग्ध को नहीं निकला कोरोना पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -