सोते समय तकिए के पास रखते है यह वस्तुएं तो माता लक्ष्मी हो सकती है नाराज
सोते समय तकिए के पास रखते है यह वस्तुएं तो माता लक्ष्मी हो सकती है नाराज
Share:

यदि आप वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं, तो यह हमारे जीवन में महत्वपूर्ण महत्व रखता है। इन नियमों का पालन करने से आपके घर में धन की कमी नहीं होगी और आपसी शत्रुता की संभावना भी खत्म हो जाएगी। वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने और जागने पर हर किसी की अपनी-अपनी मान्यताएं होती हैं। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें वास्तु के अनुसार नहीं करना चाहिए और अब हम चर्चा करेंगे कि तकिए के नीचे क्या नहीं रखना चाहिए।

  • यदि आप ज्योतिष में विश्वास करते हैं, तो सलाह दी जाती है कि घर में सोते समय अपने तकिए के पास किताबें न रखें, क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आकर्षित हो सकती है और माँ लक्ष्मी नाराज हो सकती है।
  • तकिए के नीचे घड़ी रखकर सोना वास्तु शास्त्र के अनुसार हानिकारक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है, जिसके परिणामस्वरूप देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद प्रभावित होता है।
  • आमतौर पर देखा जाता है कि लोग जब भी सोते हैं तो अपने सिर के पास पानी का एक गिलास रख लेते हैं। वास्तु के अनुसार इस कार्य से माँ लक्ष्मी की नाराजगी हो सकती है और आपको धनि हानि हो सकती है।
  • जब आप रात को सोने जाएं तो याद रखें कि अपना पर्स कभी भी तकिए के नीचे न रखें। पर्स को वहां रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और रूठकर घर से चली जाती हैं।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार जब आप सोने लगते हैं तो बिस्तर के सिरहाने के पास जूते-चप्पल रखना एक दोष माना जाता है। अगर आप इन चीजों को अपने सिरहाने रखकर सोते हैं तो नकारात्मक ऊर्जा निकलती है जिससे आपको व्यापार में धन हानि और घर में कलेश की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

यह रत्न धारण करने से बढ़ जाएगा आपका आत्मबल, आसानी से ले पाएंगे निर्णय

सूर्यास्त के बाद लगाते है झाड़ू तो रूठ सकती है माँ लक्ष्मी, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

शाम के समय करते है यह कार्य, तो आपके जीवन में पड़ सकता नकारात्मक प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -