शाम के समय करते है यह कार्य, तो आपके जीवन में पड़ सकता नकारात्मक प्रभाव
शाम के समय करते है यह कार्य, तो आपके जीवन में पड़ सकता नकारात्मक प्रभाव
Share:

हिंदू धर्म में सूर्य को देवता माना जाता है और ऐसा माना जाता है कि नियमित रूप से सूर्य को जल चढ़ाने और उनकी पूजा करने से भक्तों की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। हिंदू धर्म वास्तु शास्त्र पर बहुत जोर देता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि घर बनाने, सजाने और बनाने की पूरी प्रक्रिया के दौरान वास्तु के सिद्धांतों का सावधानीपूर्वक पालन किया जाता है। इसके अतिरिक्त वास्तु में सूर्योदय और सूर्यास्त के समय पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। सूर्यास्त के बाद कुछ गतिविधियों में शामिल होना हिंदू धर्म में हानिकारक माना जाता है, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप विभिन्न समस्याएं हो सकती हैं।

शाम को सोना विशेषकर सूर्यास्त के आसपास या उसके तुरंत बाद सोना प्रतिकूल माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दौरान सोने से बचने की सलाह दी जाती है। मान्यताओं के अनुसार जो लोग शाम के समय सोते हैं उनके घर में देवी लक्ष्मी का वास नहीं होता है, जिससे घर में परेशानियां आने लगती हैं। वास्तु शास्त्र यह भी सुझाव देता है कि सूर्यास्त के बाद तुलसी को जल चढ़ाना या उसके पत्ते तोड़ना प्रतिकूल माना जाता है क्योंकि इससे देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं। हिंदू मान्यताएं सूर्यास्त के बाद दूसरों के साथ वित्तीय लेनदेन करने को हानिकारक मानता हैं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह घर में परेशानियों को आमंत्रित करता है।

सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू लगाना वर्जित है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे आर्थिक हानि होती है। इसके अलावा मां लक्ष्मी के नाराज होने और घर में तनाव पैदा होने से बचने के लिए इस दौरान बाहर कूड़ा फेंकने से परहेज करने की सलाह दी जाती है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार शाम के समय नमक, हल्दी, दूध, दही और खट्टी चीजों का दान नहीं करने की सलाह दी जाती है, इससे घर में धन की कमी हो जाती है।

रसोई घर में यह बर्तन उल्टे रखने से आती है नकारात्मक ऊर्जा

व्यापार में हो रहा है घाटा, वास्तु के यह नियम खोल सकते है किस्मत

नमक से दूर होंगे वास्तु दोश, यह उपाय देंगे आपको नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -