अहमदाबाद सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, बताई ये वजह

अहमदाबाद सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, बताई ये वजह
Share:

अहमदाबाद: गुजरात की अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने सोमवार को चुनावी मुकाबले से हटने की घोषणा की। 12 मार्च को घोषित पार्टी की सूची में नाम होने के बावजूद, गुप्ता ने अपने पिता की गंभीर चिकित्सा स्थिति का हवाला देते हुए अपनी उम्मीदवारी से हटने का फैसला किया।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में, गुप्ता ने अपनी वापसी की खबर साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया। अपने बयान में, उन्होंने अपने पिता के स्वास्थ्य के लिए हार्दिक चिंता व्यक्त की और खुलासा किया कि उनके पिता उनकी स्थिति की गंभीरता के कारण वर्तमान में अस्पताल में भर्ती हैं। गुप्ता के सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था, “गंभीर चिकित्सीय स्थिति के कारण, मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं और मैं कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अहमदाबाद पूर्व संसद सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहा हूं। मैं पार्टी द्वारा नामित नए उम्मीदवार को पूरा समर्थन दूंगा।'

उनकी घोषणा के साथ गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल को संबोधित एक हस्तलिखित पत्र की छवि थी, जिसमें उन्हें गुप्ता के चुनावी दौड़ से हटने के फैसले के बारे में औपचारिक रूप से सूचित किया गया था। घटनाओं का यह अप्रत्याशित मोड़ अक्सर राजनीतिक अभियानों में शामिल व्यक्तियों द्वारा किए गए व्यक्तिगत बलिदानों को रेखांकित करता है। प्रतिष्ठित अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में नामांकित होने के बावजूद, गुप्ता ने अपने पारिवारिक दायित्वों, विशेष रूप से अपने पिता के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी, और चुनावी मैदान से अलग हटने का फैसला किया।

गुप्ता का निर्णय चुनावी गतिशीलता की अप्रत्याशितता और ऐसी स्थितियों के प्रबंधन में राजनीतिक दलों के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डालता है। अपने उम्मीदवार की वापसी के साथ, कांग्रेस पार्टी को अब अहमदाबाद पूर्व निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक प्रतिस्थापन उम्मीदवार का चयन करने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। गुप्ता की वापसी के मद्देनजर, अब ध्यान गुजरात कांग्रेस पार्टी के भीतर आगामी घटनाक्रम पर केंद्रित है क्योंकि वे चुनावी दौड़ से उनके जाने से पैदा हुई रिक्तता को तेजी से संबोधित करना चाहते हैं।

CAA के खिलाफ कांग्रेस-TMC सहित कई दलों के नेताओं की 200 याचिका, कपिल सिब्बल वकील, आज से सुप्रीम सुनवाई

फेसबुक पर सरेआम हिन्दू देवी-देवताओं को गाली, अभद्र तस्वीरें, बहुसंख्यक समुदाय की आस्था का अपमान आखिर कब तक ?

फिट होकर लौटे श्रेयस अय्यर, KKR कैंप में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -