दुखद! 'उड़ान' फेम एक्ट्रेस कविता चौधरी का हुआ निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत
दुखद! 'उड़ान' फेम एक्ट्रेस कविता चौधरी का हुआ निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत
Share:

टीवी सीरियल 'उड़ान' की एक्ट्रेस कविता चौधरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. कविता ने दूरदर्शन के बेहद लोकप्रिय सीरियल  'उड़ान' में IPS अफसर कल्याणी सिंह का किरदार निभाकर बेहद लोकप्रियता हासिल की थी. कविता चौधरी की मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया जा रहा है. वे 67 साल की थीं. वहीं कविता चौधरी के निधन की खबर से प्रशंसक सदमे में पहुंच गए हैं तथा सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित कर रहे हैं.

नैशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में कविता चौधरी के बैचमेट रहे एक्टर अनंग देसाई ने कविता चौधरी की‌ कल रात मौत होने की पुष्टि की. वहीं कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने बताया कि बीते तीन-चार दिनों से कविता चौधरी अमृतसर के पार्वती देवी हॉस्पिटल में भर्ती थीं जहां उनका उपचार चल रहा था.कल रात 8.30 बजे अमृतसर के ही हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली. बता दें कि कविता चौधरी बीते कुछ वर्षों से कैंसर से भी जूझ रही थीं तथा एक लम्बे समय से उनका उपचार चल रहा था. कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने‌ यह जानकारी भी दी कि इस समय अमृतसर में ही कविता चौधरी का अंतिम संस्कार किया जा रहा है.

'उड़ान' 1989 में टेलीकास्ट हुआ था तथा सीरियल में कविता ने IPS अफसर कल्याणी सिंह की भूमिका निभाई थी. उन्होंने शो का लेखन और डायरेक्शन भी किया था. ये शो उनकी बहन कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन पर आधारित था, जो किरण बेदी के बाद दूसरी IPS अधिकारी बनी थीं. उस वक़्त, कविता अपने शो उडान के माध्यम से महिला सशक्तिकरण की मिसाल बन गई थीं क्योंकि फिल्मों और टेलीविजन में महिला IPS अफसरों का ज्यादा प्रतिनिधित्व नहीं था. बाद में अपने करियर में कविता ने ‘योर ऑनर’ और ‘आईपीएस डायरीज़’ जैसे शो का निर्माण किया.
 

P@RN स्टार वाले ऐड पर भड़की रश्मि देसाई, सफाई देते हुए बोलीं- 'रणवीर सिंह के लिए नहीं था...'

एल्विश यादव पर मंडराया 'खतरा', रेव पार्टी को लेकर FSL रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

'वो मेरी इज्जत खराब होते नहीं देख सकते', बिग बॉस में जाने को लेकर ये बोल गई दिव्यांका त्रिपाठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -