न पैर में जूते न उचित खुराक, फिर भी भारत के लिए स्वर्ण जीतने का सपना पाले दौड़ती है कौशल्या
न पैर में जूते न उचित खुराक, फिर भी भारत के लिए स्वर्ण जीतने का सपना पाले दौड़ती है कौशल्या
Share:

रायपुर: गांव की पगडंडियों पर नंगे पैर फर्राटे भर स्वर्णिम उड़ान भरने की तैयार कर रही यह ‘उड़नपरी’ छत्तीसगढ़ के एक गांव के मजदूर पिता की बिटिया है, जिसका नाम कौशल्या है. वो देश के लिए मैराथन में स्वर्ण पदक जीतना चाहती है. गांव की सख्त पगडंडियों पर नंगे पैर रोजाना 25 किलोमीटर दौड़ना बिलकुल आसान नहीं है, लेकिन 20 साल की कौशल्या ध्रुव के अभ्यास करने का यही तरीका है. 

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर्स ने किया ऐसा काम कि घर जाते ही महिला के प्राइवेट पार्ट से आने लगा खून..

राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न मैराथन प्रतियोगिताओं में कौशल्या छत्तीसगढ़ का नाम पहले ही रोशन कर चुकी हैं, अब वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतरने की तैयारी कर रही हैं. कौशल्या विदेशी सरजमीं पर तिरंगा लहराने को बेताब हैं, उनके इंतजार की घड़ियां भी अब समाप्त होने को हैं, क्योंकि आगामी 20 दिसंबर को कौशल्या वियतनाम में आयोजित होने वाली दक्षिण-पूर्व एशिया मैराथन में भारतीय दल का नेतृत्व करने वाली हैं. 

जिस कंपनी ने रॉबर्ट वाड्रा को जमीन खरीदने के लिए कर्ज दिया उसे टैक्स में मिली छूट

बेहद अभावों के बीच पली कौशल्या अपने गांव पाटनदादर में ही रहकर मैराथन दौड़ के लिए तैयारी कर रही हैं. उनके पिता मजदूरी कर किसी तरह घरखर्च चलाते हैं, छह बहनों में कौशल्या सबसे छोटी हैं और उनके घर की माली हालत बेहद खराब है. किसी तरह दो समय की रोटी तो नसीब हो जा रही है, मगर मैराथन की तैयारी के हिसाब से जरूरी संसाधन और बेहतर खुराकनहीं मिल पाती है. कौशल्या बताती हैं कि उन्हें प्रोटीन आदि न मिलने से कई बार समस्या आई है, लेकिन तिरंगे की छांव मिलते ही उनमें गजब का जोश व जज्बा आ जाता है और वे फिर नंगे पाँव गाँव कि पगडण्डी पर दौड़ने निकल पड़ती हैं, उनके पास जूते भी नहीं है.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

 

सेट पर गंभीर चोट का शिकार हुआ यह एक्टर, आंख के ऊपर लगे टांके

हर माह 2 लाख रु से अधिक वेतन, 3 दिंसबर आवेदन की अंतिम तारीख

मकड़ी के काटने पर करें देसी इलाज, तुरंत होगा ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -