मकड़ी के काटने पर करें देसी इलाज, तुरंत होगा ठीक
मकड़ी के काटने पर करें देसी इलाज, तुरंत होगा ठीक
Share:

घरों में या बाहर भी अक्सर हम मकड़ी के जालें देखते हैं. जहां ज्यादा दिनों तक सफाई नही होती वहां मकड़ी अपना जाल बना लेती है और ये हमे नुकसान भी पहुंचा सकती हैं. कभी भी घर में आ कर हमे काट सकती हैं और हमारी सेहत को नुकसान दे सकती हैं. कुछ मकड़ियां हमारे लिए इतनी घातक नहीं होती, लेकिन कुछ मकड़ियां बहुत ज़हरीली होती हैं. ये मकड़ियां किसी को काट कर उन्हें शारीरिक तौर पर नुकसान पहुंचा सकती हैं. ऐसे में आप कुछ घर के नुस्खे ट्राय कर सकते हैं जो हम बता रहे हैं. 

* लहसुन: लहसुन की तीन से चार कलियों को पीसकर उसे काटे गए स्थान पर बांध दें और इसे रात भर ऐसे ही रहनें दें. सुबह तक जलन, सूजन और लाली सभी में राहत मिल जाएगी.

* पत्‍ता गोभी: मकड़ी के काटे गए स्थान पर पत्ता गोभी के पत्तों को घिसकर मकड़ी के काटने वाले स्थान पर बाँध कर छोड़ दीजिये. इस से संक्रमण, दर्द और सूजन हर लक्षण में राहत मिल जाएगी.

* चारकोल पाउडर: एक्टीवेटिड चारकोल किसी भी कीड़े के ज़हर के लिए एक बेहतरीन चूसक है. यदि इसे मकड़ी के काटे गए स्थान पर लगाया जाए तो यह जहर द्वारा शरीर को नुकसान पहुंचाएं जाने से पहले ही ज़हर को खत्म कर लक्षणों में राहत दे सकता है.

अस्थमा की परेशानी को इन तरीकों से कर सकते हैं कम

खर्राटों को दूर करने के घरेलु उपाय, झट से मिलेगा छुटकारा

शुगर के मरीजों को पीना चाहिए ये जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -