'राम मंदिर निर्माण की ही अगली कड़ी है काशी विश्वनाथ कॉरिडोर..', वाराणसी में बोले योगी
'राम मंदिर निर्माण की ही अगली कड़ी है काशी विश्वनाथ कॉरिडोर..', वाराणसी में बोले योगी
Share:

वाराणसी: वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम मंदिर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताया। उन्होंने रुद्राष्टक ‘नमामि शमीशान निर्वाण रूपं’ के साथ अपना संबोधन शुरू किया। इस मौके पर भाजपा चीफ जेपी नड्डा, यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश धर्म के अलावा गवर्नर आनंदबेन पटेल भी मौजूद थीं। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आज माँ गंगा प्रफुल्लित हैं, काशी के कोतवाल भैरव आनंदित हैं और बाबा विश्वनाथ की कृपा हम पर बरस रही है।

सीएम योगी ने कहा कि ये काशी का सौभाग्य है कि पीएम मोदी को यहाँ से सांसद बना कर भेजा गया। उन्होंने कहा कि सभी संत पीएम नरेंद्र के स्वागत के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि हजारों वर्ष की तपस्या आज पूरी हो रही है। उन्होंने कहा कि 1777-80 के मध्य इंदौर की महारानी अहिल्याबाई होल्कर ने बाबा विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार करवाया, महाराजा रंजीत सिंह ने भी इसके लिए कार्य किया और आज पूज्य संत जनों ने आज अपनी आँखों से इसे भव्य और दिव्य बनते हुए देखा।

उन्होंने कहा कि आप अनुमान कर सकते हैं कि काशी में बाबा विश्वनाथ धाम का निर्माण अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की कड़ी का ही अगला हिस्सा है। उन्होंने कुंभ के आयोजन से लेकर योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने की कोशिशों के लिए पीएम मोदी का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने इसी काशी में आकर अपनी पीड़ा जताई थी और यहाँ की तंग गलियों व गंदगी को देख कर व्यथित हुए थे, किन्तु अब उनके सपने को साकार किया गया है।

3000 वर्गफ़ीट का मंदिर परिसर अब हुआ 5 लाख वर्ग फीट का.., PM बोले- 'काशी तो अविनाशी है'

'हर-हर महादेव' के उद्घोष से गूँज उठी वाराणसी, PM ने किया काशी विश्वनाथ कोरिडोर का उद्घाटन

PM मोदी के लिए नाश्ते से लेकर खाने तक के लिए तय हुआ खास FOOD MENU

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -