PM मोदी के लिए नाश्ते से लेकर खाने तक के लिए तय हुआ खास FOOD MENU
PM मोदी के लिए नाश्ते से लेकर खाने तक के लिए तय हुआ खास FOOD MENU
Share:

वाराणसी: आज PM मोदी वाराणसी में है। वह दो दिन के दौरे पर है और इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नाश्ते से लेकर खाने तक का मेन्यू तय किया गया है। आप सभी को बता दें कि पीएम मोदी जब भी काशी जाते हैं तो किसी 5-स्टार होटल में रुकने के स्थान पर बरका गेस्ट हाउस में रहना पसंद करते हैं। अब आज सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे। यहाँ से आज दोपहर में जब वह गेस्ट हाउस पहुंचेंगे तो उन्हें सबसे पहले अदरक इलायची की चाय, पोहा, ढोकला और समोसा परोसा जाएगा। उसके बाद उनके रात्रि भोजन का मेन्यू तैयार कर लिया गया है। हालाँकि उपवास व अन्य कारणों से मेन्यू को बदला भी जा सकता है।

मिली जानकारी के तहत रात में प्रधानमंत्री मोदी को खाने में दाल, चावल, रोटी, दही, पापड़ का अचार, सलाद, दो प्रकार की सब्जियां, एक सूखी और एक रसीली (मौसमी), जिसमें आलू, पत्ता गोभी, मटर, गाजर आदि परोसी जाएगी। वहीं अंत में गुजराती खिचड़ी या किसी अन्य प्रकार की मांग होने पर उसी के अनुसार भोजन दिया जाएगा। वहीं अगले दिन यानी मंगलवार सुबह नाश्ते का मेन्यू भी तैयार है। मिली जानकारी के तहत पीएम मोदी को मंगलवार की सुबह बनारसी कचौड़ी, जलेबी, ढोकला, सैंडविच, टोस्ट, अदरक इलायची की चाय और कुछ मिठाई और पीने के लिए गुनगुना पानी की व्यवस्था की गई है।

आपको बता दें कि आज वाराणसी पहुँचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन किए। यहां काल भैरव मंदिर के महंत कैलाश नाथ दुबे ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान काल भैरव की पूजा भैरव अष्टक मंत्र और भैरव बीज मंत्र से विधि विधान से मंदिर परिसर में 15 मिनट और मंदिर की ओर से की।

क्या है​ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, जानिए खास बातें

काशी विश्वनाथ की वो रोचक बातें जो आप भी नहीं जानते होंगे

PM मोदी ने फूलों की वर्षा कर किया मजदूरों का सम्मान, खिंचवाई फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -