करवाचौथ पर जरूर रखे इन वास्तु टिप्स का ध्यान वरना....
करवाचौथ पर जरूर रखे इन वास्तु टिप्स का ध्यान वरना....
Share:

हर साल करवाचौथ का त्यौहार मनाया जाता है. इस दिन व्रत देशभर में महिलाएं रखती हैं. ऐसे में इस बार करवाचौथ कल यानी 17 अक्टूबर के दिन है. वहीं यह व्रत हर महिला पूरी श्रद्धा और भाव के साथ रखती हैं और अपनी पति की लम्बी उम्र के लिए कामना करती हैं. ऐसे में वास्तु की कुछ बातों और दिशाओं के बारे में इस दिन जान लेना सभी के लिए जरूरी हैं तो आइए आज आपको बताते हैं करवाचौथ से जुड़े कुछ वास्तुटिप्स.

वास्तु टिप्स - कहते हैं करवाचौथ के दिन इस व्रत की शुरुआत सरगी खाकर ही करनी चाहिए और जब भी आप सरगी खाने के लिए बैठें तो अपना मुंह दक्षिण पूर्व दिशा की ओर रखें. कहा जाता है सुबह के समय इस दिशा में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बहुत तेजी से होता हैं ऐसे में इस वक्त यहां बैठकर अपने परिवार के संग बिताया गया वक्त आपके लिए बहुत ही लाभकारी सिद्ध हो सकता हैं.

# कहते हैं इस दिन करवा पूजन में पूजा करते समय थाली आगे करते वक्त दाएं हाथ का ही प्रयोग करें तो बेहतर होगा और अगर बाएं हाथ का इस्तेमाल करना भी हैं तो दाएं हाथ की हथेली को सहारा देने के लिए ही करें, क्योंकि पूजा के समय बाएं हाथ का इस्तेमाल अशुभ माना जाता हैं.

# कहा जाता है करवाचौथ की पूजा के लिए घर में बने मंदिर का ही प्रयोग करें और पूजा के दौरान इधर उधर की बातें करने से परहेज करें. इस दौरान जितना हो सके भगवान का ध्यान अपने मन में लगाएं और अपने पति की लंबी आयु व अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना भी करें.

करवाचौथ से पहले युवती को पति ने दे दी मौत

करवाचौथ के दिन महिलाएं जरूर करें श्री गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ

करवाचौथ पर करें यह उपाय, घर में हमेशा रहेगी सुख-समृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -