करवाचौथ पर करें यह उपाय, घर में हमेशा रहेगी सुख-समृद्धि
करवाचौथ पर करें यह उपाय, घर में हमेशा रहेगी सुख-समृद्धि
Share:

करवाचौथ के दिन कई उपाय किए जाते हैं. करवाचौथ का व्रत महिलाएं अपने पति के लिए करती हैं और वह इस व्रत को करके पाई के लिए लंबी उम्र की कामना करती हैं. ऐसे में इस दिन कुछ विशेष उपाय किए जाएं तो भगवान श्रीगणेश अपने भक्तों पर प्रसन्न होकर उनकी हर मनोकामना पूरी करते हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं करवा चौथ पर आप श्री गणेश को खुश करने के लिए क्या उपाय कर सकते हैं.

1. दूर्वा के गणेश बनाएं - करवा चौथ पर दूर्वा के श्रीगणेश बनाकर उनकी पूजा करें क्योंकि ऐसा करने से आपकी सभी समस्याओं का समाधान हो सकता है.

2. साबूत हल्दी चढ़ाएं - कहा जाता है इस दिन श्रीगणेश को हल्दी की पांच गठान गणाधिपतयै नम: बोलते हुए अर्पित करना चाहिए क्योंकि इस उपाय को करने से प्रमोशन की संभावनाएं बढ़ जाती हैं.

 3. गुड़ का प्रसाद चढ़ाएं - कहते हैं श्री गणेश को 21 गुड़ की गोलियां दूर्वा के साथ अर्पित करनी चाहिए क्योंकि इससे हेल्थ से जुड़ी समस्याएं समाप्त हो जाती है.

4. गणेश यंत्र स्थापित करें - कहा जाता है करवा चौथ पर गणेश यंत्र की स्थापना अपने घर में करना चाहिए क्योंकि इससे परिवार में सुख-शांति बनी रहती है.

5. जलाभिषेक करें - कहते हैं करवा चौथ के दिन श्रीगणेश का शुद्ध पानी से अभिषेक करने से लाभ होता है.

6. तिल के लड्डू चढ़ाएं - कहा जाता है करवा चौथ पर श्रीगणेश को तिल के लड्डू का भोग लगाना चाहिए क्योंकि इससे आपकी हर इच्छा पूरी हो जाती है.

अगर सपने में नजर आए ऐसी स्त्री तो जल्द चमकने वाला है भाग्य

सोमवार के दिन जरूर करें कल्याणकारी शिव चालीसा का पाठ

आपके जीवन को सफल बना देंगे तुलसी के यह टोटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -