कार्तिक पूर्णिमा के दिन रात के समय जरूर बोले यह मंत्र, बन जाएंगे लखपति
कार्तिक पूर्णिमा के दिन रात के समय जरूर बोले यह मंत्र, बन जाएंगे लखपति
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि पूर्णिमा की रात चारों और चांद की चांदनी के कारण अद्भुत दृश्य होता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कि रात में देवी लक्ष्मी धरती पर चारों तरफ आज के दिन फेरा लगाती हैं वहीं कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा कार्तिक पूर्णिमा कहलाती है और इस दिन लोग गंगा नदी में स्नान कर दीपदान करते हैं और भगवान की पूजा करते हैं जिससे घर में सुख शांति रहे. वहीं अगर किसी को अपनी कोई मनोकामना पूर्ण करवानी हो तो वह भी इस दिन दो मंत्र बोलकर अपनी मनोकामना पूर्ण करवा सकता है. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह दो मंत्र जिन्हे बोलने हैं आपकी मनचाही इच्छा पूरी हो जाएगी. आइए जानते हैं.

आप सभी को बता दें कि मां लक्षमी की विशेष कृपा पाने के लिए आपको पूर्णिमा के दिन "ओम श्रीं ओम और ओम ह्रीं ओम महालक्ष्मये नम:" का मंत्र बोलना है. कहते हैं इससे मनचाही इच्छा पूरी हो जाती है और धन का अधिक से अधिक लाभ होने लगता है इसी के साथ रुके हुए काम भी बनने लगते हैं. इसी के साथ इस दिन मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए शाम को अखंड ज्योत जालनी चाहिए.

वहीं इस दिन आंवला की पूजा करना चाहिए क्योंकि इससे भी मां लक्ष्मी का वास घर में बना रहता है और इस दिन मां लक्ष्मी को खीर, छुहाड़े की खीर, मेवे की खीर का भोग लगाना चाहिए. कहते हैं इससे मां लक्ष्मी खुश हो जाती हैं और मनचाहा वरदान देती है. इसी के साथ कहा जा रहा है इस पूर्णिमा के दिन मकर, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों की किस्मत चमकने वाली है और उन्हें धनलाभ होने वाला है.

कार्तिक महीने में तुलसी के पत्तों से कर लें यह काम, हो जाएंगे मालामाल

70 साल के इतिहास में इस बार कार्तिक पूर्णिमा पर दिखेगा सबसे बड़ा चाँद

मोरपंख पर इस चीज़ को लगाकर रख दें तिजोरी में, इतना आएगा पैसा कि संभाल नहीं पाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -