कार्तिक महीने में तुलसी के पत्तों से कर लें यह काम, हो जाएंगे मालामाल
कार्तिक महीने में तुलसी के पत्तों से कर लें यह काम, हो जाएंगे मालामाल
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि इस समय कार्तिक का महीना चल रहा है. ऐसे में इस पावन महीने में पवित्र नदी में स्नान और दीपदान करने से सारे पाप नष्ट हो जाते हैं. कहा जाता है कार्तिक महीने में तुलसी पूजा करने पर विशेष लाभ मिलता है और सभी मनोकामना पूरी हो जाती है. ऐसे में आज हम आपको कार्तिक मास में किए जाने वाले कुछ उपायों के बारें में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

  1. कहा जाता है नौकरी और कारोबार में तरक्की पाने के लिए गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे पर पीला रंग का कपड़ा बांधने से कारोबार बढ़ता है और नौकरी में प्रमोशन भी मिल जाता है.
  2. कहते हैं कार्तिक माह में घर में तुलसी का पौधा लगाएं साथ ही श्रीहरि नारायण का चित्र या प्रतिमा घर में रख दें उसके बाद उस तस्वीर में तुलसी के 11 पत्तों को बांध दें. कहा जाता है ऐसा करने से घर में कभी भी पैसों की कमी कभी नहीं हो पाती है.
  3. आप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म में तुलसी का पूजन और सेवन दोनो ही काम को महत्वपूर्ण माना गया है, वहीं कार्तिक मास में तुलसी की पूजा करने से इसका लाभ कई गुना ज्यादा हो जाता है.
  4. कहते हैं कार्तिक महीने में जमीन पर सोने को अच्छा माना गया है क्योंकि भूमि पर सोने से मन में अच्छे विचार आते हैं और मन के दूषित विकार दूर भाग जाते हैं.
  5. कहा जाता है कार्तिक के पूरे महीने गंगा नदी में स्नान करना शुभ होता है और इसी के साथ इस महीने में उड़द, मूंग, मसूर, चना, मटर, राई आदि का सेवन नहीं करना चाहिए.

 गुरूवार के दिन भूलकर भी न करें यह काम वरना सब कुछ हो जाएगा बर्बाद

रविवार के दिन भूलकर भी न करें यह काम वरना...

जिस महिला के ये दो अंग होते हैं बड़े, चमका देती हैं ससुरालवालों की किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -