कार्तिक पूर्णिमा: आज रात जल में दूध मिलाकर डाल दे यहाँ, फिर खेलेंगे आप करोड़ो में
कार्तिक पूर्णिमा: आज रात जल में दूध मिलाकर डाल दे यहाँ, फिर खेलेंगे आप करोड़ो में
Share:

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में कार्तिक पूर्णिमा को काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है वहीं इस साल 23 नवंबर यानी आज होने वाली कार्तिक पूर्णिमा को लेकर ऐसी मान्यता है कि जो कोई व्यक्ति इस दिन गंगा नदी में स्नान करता है उस व्यक्ति को इतना ज्यादा फल मिलता है जितना कि वह पूरे साल गंगा नदी में स्नान करने के बाद भी प्राप्त नहीं कर सकता है. ऐसे में आज के लिए कई उपाय किए जा सकते हैं जिससे अमीर बना जा सकता है. कहते हैं आज के दिन एक ऐसा उपाय है जिसे रात में कर लिया जाए तो आपको अमीर बनने में देर नहीं लगेगी. आइए बताते हैं. 

1. कहते हैं आज की रात में पीपल के पेड़ पर मीठे जल में दूध मिलाकर चढ़ा देना चाहिए क्योंकि इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है. कहते हैं माता लक्ष्मी के प्रसन्न हो जाने की वजह से व्यक्ति को अपने जीवन में आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता और उसके घर पैसा आने लगता है. वह धीरे-धरी तरक्की करने लगता है और उसके पास इतना धन आता है कि वह कुछ दिनों में लखपति बन जाता है लेकिन ध्यान रहे यह उपाय करते समय आपको कोई देखे ना क्योंकि अगर गलती हुई तो आप पलभर में गरीब भी बन सकते हैं. 

2. वहीं कहते हैं पूर्णिमा के दिन हर एक व्यक्ति को हल्दी में थोड़ी मात्रा में पानी मिलाकर उससे अपने घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर ॐ का चिन्ह बनाना चाहिए और इसी के साथ इस दिन किसी गरीब व्यक्ति को चावल दान करनी चाहिए. कहा जाता है पूर्णिमा के दिन किसी गरीब व्यक्ति को चावल दान करने से चंद्र ग्रह के शुभ फल उस व्यक्ति को प्राप्त हो जाते हैं.

कार्तिक पूर्णिमा के दिन रात के समय जरूर बोले यह मंत्र, बन जाएंगे लखपति

कार्तिक पूर्णिमा पर जरूर पढ़े यह 2 श्लोक, होगा महालाभ

कार्तिक पूर्णिमा पर चाँद को देखते ही करें यह उपाय, होगा धनलाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -