कार्तिक पूर्णिमा पर चाँद को देखते ही करें यह उपाय, होगा धनलाभ
कार्तिक पूर्णिमा पर चाँद को देखते ही करें यह उपाय, होगा धनलाभ
Share:

इस साल का अंतिम पर्व कार्तिक पूर्णिमा आ चुका है और यह सनातन धर्म का बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व माना जाता है. वहीं कहते हैं यह पर्व कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को आता है और इस दिन महादेव ने त्रिपुरासुर नामक असुर का संहार किया था इसी वजह से इसे त्रिपुरी पूर्णिमा भी कहा जाता हैं. वहीं इस अवसर पर पवित्र नदी का स्नान, दीपदान, भगवान की पूजा, आरती, हवन तथा दान का बहुत महत्व माना जाता है. आप सभी को बता दें कि इस बार कार्तिक पूर्णिमा 23 नवंबर 2018 दिन शुक्रवार मनाई जाने वाली है. ऐसे में दिनांक 22 को ही 12 बजकर 55 मिनट पर पूर्णिमा आरंभ हो गई है और यह 23 नवंबर को 11 बजकर 11 मिनट पर समाप्त होने वाली है. वहीं इस दिन आप गंगा स्‍नान करते हैं तो आपको विशेष फल की प्राप्‍ति हो सकती है. कहा जाता है इस दिन आकाश से अमृत वृष्टि होती है और इसी अमृत को पाने के लिए लाखों श्रद्धालु धर्मनगरी में स्‍नान करते हैं. अब अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो इस दिन धनवान बनने के लिए यह उपाय कर सकते हैं. आइए बताते हैं.

उपाय-

1. इस दिन अपने घर को गंदा बिल्‍कुल ना छोड़े और साफ सफाई जरूर करें क्योंकि ऐसा करने से घर में लक्ष्‍मी जी का आगमन होता है.

2. इसी के साथ अपने घर के मुख्या द्वार को जरूर सजाएं. इस दिन घर के द्वार के सामने स्वास्तिक बनाएं तथा राम जी की पूजा करें.

3. इस दिन चांद जरूर देखें और साथ ही उसे मिश्री और खीर का भोग चढ़ाएं आप जल्द ही धनवान बन जाएंगे. कहते हैं इस दिन गो दान का फल अनंत पुण्यदायी माना जाता है.

4. वहीं कहते हैं इस दिन दीपदान करने का भी महत्व होता है और इससे घर की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

5. वहीं अगर आप किसी कारण दीपदान नहीं कर सकते तो इस दिन किसी पास के मंदिर में जा कर दान कर आएं धनलाभ होगा.

सुबह उठते ही पढ़ ले यह मंत्र, सफलता चूमेगी आपके कदम

दूध का ये छोटा सा उपाय आपको बना सकता है मालामाल

नहाने के पानी में मिला लें यह एक चीज़, भाग जाएगा आपका दुर्भाग्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -