260 मीटर लम्बा पुल बनाएगा पाक
260 मीटर लम्बा पुल बनाएगा पाक
Share:

करतारपुर: करतारपुर  कॉरिडोर मे 260 मीटर लंबे पुल के निर्माण को लेकर गुरुवार को पाक  इंजीनियरों का एक शिष्टमंडल जीरो लाइन पर आ चुका है. इस पुल का बनाने का काम पाक को करना है. इंडिया और पाक के अधिकारियों के बीच बैठक इंडिया द्वारा बनाए गए पुल पर हुई. इस मौके पर पाक इंजीनियरों की टीम ने बनने वाले पुल का सर्वे कर रहे है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि दोनों पक्षों के मध्य एक घंटे तक मीटिंग चली. पाक के चार इंजीनियर और इंडिया की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण के 2 अधिकारी समेत BSF (सीमा सुरक्षा बल) के आला अधिकारी बैठक में शामिलहो चुके है. दोनों देशों के अधिकारियों के मध्य हुई बैठक के बारे में सीगल कंस्ट्रक्शन कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट जितेंद्र सिंह ने कहा है कि पाक की तरफ से पुल निर्माण को लेकर इससे पहले हुई बैठकों में यह आश्वासन दिया जा रहा है कि वह पुल को बनाया जाएगा. इस बार इस मीटिंग में आश्वासन नहीं बल्कि पाक इंजीनियरों ने पुल निर्माण के लिए सर्वे डाटा का टेस्ट किया है. लगता है कि इस बार पाक पुल के निर्माण को लेकर पूरी तरह से संजीदा हो चुका है. 

उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ तय वक़्त सीमा के भीतर होता है तो पाक की तरफ से यह पुल एक साल में बनने की आशंका है. उन्होंने बताया है कि पाक की तरफ से यह पुल बनाना बहुत आवश्यक है. वरना रावी नदी का पानी बहुत हानि पंहुचा सकता है. उन्होंने कहा है कि पाक की तरफ से 260 मीटर पुल का निर्माण कर रहे है. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि पाक इंजीनियरों ने उन्हें कहा है कि अभी पुल प्रारंभिक डिजाइनिंग स्टेज पर है. वह डाटा लेकर जाएंगे और डिजाइनिंग के बाद पुल का कार्य शुरू किया जा सकता है.

छत्तीसगढ़ में बारिश बानी जान की दुश्मन, घर गिरने से हुई एक की मौत

कोरोना काल में घर पर इस तरह बनाएं मार्केट जैसी चॉकलेट कुकीज़

कर्नाटक में हो रही थी धड़्डले से गांजे की तस्करी, पुलिस ने मारा छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -