कोरोना काल में घर पर इस तरह बनाएं मार्केट जैसी चॉकलेट कुकीज़

कोरोना काल में घर पर इस तरह बनाएं मार्केट जैसी चॉकलेट कुकीज़

कोरोना काल में लोग बाहर का खाने से बच रहे है कुछ तो घर में ही  स्वादिष्ट डिश ट्राय कर रहे है. ऐसे ही हम आज एक रेसिपी के बारें में बताने जा रहे है जिसे आप घर पर सरलता से बना सकती हैं. अगर आप घर पर बाजार जैसी चॉकलेट कुकीज़ का मजा लेना चाहते हैं तो इसे बनाना बेहद मुश्किल काम नहीं हैं. आइए जानते है चॉकलेट कुकीज़ रेसिपी के बारें में....

सामग्री :
150 ग्राम चॉकलेट, तीस ग्राम मक्खन, 75 ग्राम चीनी, दो अंडे, 1/2 टेबलस्पून कोको पाउडर, 1/2 टीस्पून बेकिंग सोडा, एक चुटकीभर नमक, तीस ग्राम आटा, 70 ग्राम बारीक कटे अखरोट और बादाम


विधि :

सर्वप्रथम अवन को 180 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट होने दें.

माइक्रोवेव सेफ बाउल में चॉकलेट को बारीक-बारीक काटकर डाल दे. अब इसमें मक्खन को डालकर कुछ सेकेंड्स के लिए इसे मेल्ट होने तक रख दें.  

अब एक दूसरे बाउल में चीनी और अंडे को डालकर फोम आने तक चलाते रहें. इसके लिए इलेक्ट्रिक बीटर मशीन का भी उपयोग किया जा सकता है.

फिर दूसरे बाउल में कोको पाउडर, बेकिंग सोडा और आटा को मिला ले. फिर इस घोल में पिघली हुई चॉकलेट और मक्खन वाले मिक्सचर को मिला लें. अखरोट और बादाम को बारीक काटकर डाल दें. इसके बाद अब सभी चीज़ों को मिलाकर डो बना लें.

इस गूंधे हुए मिक्सचर को 30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें, जिससे चॉकलेट सेट हो पाए. फिर बेकिंग ट्रे पर बटर पेपर फैला दें.  

इसके बाद हाथों से मनचाहे शेप की कुकीज़ बनाकर ट्रे पर रखें. कुकीज़ को लगभग पंद्रह मिनट के लिए बेक करें. ठंडे हो जाने पर इसे एयर टाइट कंटेनर में पैक करके रख दें. 

हिमाचल द्वारा केंद्र से की गई इलेक्ट्रिकल उपकरण पार्क की मांग

अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित हुए संदेश झिंगन, कप्तान छेत्री समेत फुटबॉलरों ने की जमकर तारीफ

जफ़र इस्लाम को मिलेगा 'मिशन सिंधिया' को पूरा करने का इनाम, भाजपा देगी राज्यसभा टिकट