25 जुलाई से इस राज्य में आम जनता के लिए खुलेंगे धार्मिक स्थल, जानिए मिलेगी कितनी छूट?

बेंगलुरु: कोरोना महामारी ने दुनिया भर में भारी आतंक मचा रखा है भारत में कोरोना संक्रमितों के केस कम होने के साथ-साथ प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया आरम्भ की जा चुकी है। कर्नाटक सरकार क्रमिक तौर पर प्रदेश में कई गतिविधियों को खोलने की मंजूरी दे रही है। आज से, प्रदेश सरकार ने कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने की शर्त के साथ धार्मिक स्थानों को फिर से खोलने की मंजूरी देने का फैसला लिया है।

इसके साथ ही प्रदेश सरकार के नए आदेश के मुताबिक, 25 जुलाई, 2021 से प्रदेश के सभी मंदिरों, मस्जिदों, चर्चों, गुरुद्वारों तथा अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी दे दी है। हालांकि आदेश में कठोरता से बताया गया है कि धार्मिक स्थल पर जाने वाले व्यक्तियों को संबंधित विभाग द्वारा जारी किए गए कोरोना व्यवहार तथा एसओपी का कठोरता से पालन करना होगा। वहीं सरकार ने फिलहाल किसी प्रकार की मंदिर उत्सव, जुलूस, मण्डली की मंजूरी नहीं दी है।

वही इसके अतिरिक्त आज से पार्क को भी खोलने की मंजूरी दी गई है। आदेश के मुताबिक, अम्यूजमेंट पार्क तथा इसी प्रकार की जगहों पर जाने वाले व्यक्तियों को कोरोना के प्रोटोकॉल तथा स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी किए गए दिशा-ंनिर्देश का कठोरता से पालन करने को बताया गया है। हालांकि पार्कों अथवा अन्य स्थानों पर पानी के खेल या पानी से संबंधित किसी भी साहसिक गतिविधियों की मंजूरी नहीं है। सिनेमा थिएटरों को कोरोना नियमों का पालन करने के पश्चात् 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ संचालित करने की मंजूरी है। 

सलमान खान है मीराबाई चानू के पसंदीदा अभिनेता, एक्टर ने कही ये बड़ी बात

तमिलनाडु में तेजी से बढ़ रहा है मानसून, हर जिले में जारी किया गया अलर्ट

केजरीवाल के चुनावी वादे पर मेहरबान हुई उत्तराखंड की जनता, 7 दिन में 1,39,000 पंजीकरण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -