कर्नाटक: पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने अपने पद से दिया इस्तीफा
कर्नाटक: पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने अपने पद से दिया इस्तीफा
Share:

चिक्कमगलुरु: कर्नाटक राज्य में राजनीति अधिक है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने के एक हफ्ते बाद, कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि को बीएस येदियुरप्पा कैबिनेट में पर्यटन और संस्कृति मंत्री के पद से हटा दिया गया। सूत्रों ने कहा कि रवि ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, लेकिन इसे औपचारिक रूप से स्वीकार नहीं किया गया है। वह पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलने के लिए सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के लिए उड़ान भरेंगे। रवि के संकेत के बाद उम्मीद के मुताबिक इस्तीफा आ गया कि वह पार्टी के संगठन में महत्वपूर्ण पद हासिल करने के बाद पर्यटन विभाग के साथ आगे नहीं बढ़ सकते।

वही जब वह पिछले सप्ताह गुरुवार को चिक्कमगलुरु के अपने गृह जिला मुख्यालय शहर में थे, तो सीटी रवि ने कहा है कि उन्होंने अपना इस्तीफा पत्र जमा करने के लिए तैयार रखा था। तेजस्वी का इस्तीफा उन खबरों के बीच भी आता है जिनमें कहा जा सकता है कि मुख्यमंत्री जल्द ही मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार कर सकते हैं। कर्नाटक में अधिकतम स्वीकार्य सीमा 34 के खिलाफ 28 मंत्री हैं। कई मंत्री उम्मीदवार हैं, जिनमें कांग्रेस और जेडी (एस) से सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हैं।

26 सितंबर को, रवि को आठ राष्ट्रीय महासचिवों में से एक के रूप में नामित किया गया था। संयोग से, रवि के साथ, राज्य से उनकी पार्टी के सहयोगी और बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या को भी पार्टी की युवा शाखा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था। यह याद किया जा सकता है कि 2019 में बीएसवाई सरकार के गठन के बाद रवि अपने पोर्टफोलियो से निराश थे। रवि, जो चिक्कमगलुरू से पार्टी के विधायक हैं, तब परेशान थे जब उन्हें इतना कम पोर्टफोलियो दिया गया था और उन्होंने इस्तीफा देने का भी फैसला किया था। 

हाथरस मामला: पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सुखबीर बादल का कांग्रेस पर हमला- संसद में क्यों नहीं किया कृषि बिलों का विरोध ?

क्या भाजपा में वापसी करेंगे नवजोत सिद्धू ? 2016 में इस कारण छोड़ी थी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -