इन जिलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक खुलेंगे स्कूल
इन जिलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक खुलेंगे स्कूल
Share:

नई दिल्ली: कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने शनिवार को घोषणा की कि उन जिलों में कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल खुल सकते हैं जहां कोविड -19 सकारात्मकता दर 2 प्रतिशत से कम है। कक्षा 9-12 के छात्रों के लिए स्कूल पहले 23 अगस्त से खुलेंगे, जैसा कि पहले तय किया गया था उन्होंने कहा- "2 प्रतिशत से अधिक सकारात्मकता दर वाले जिलों में, हम स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। सभी माता-पिता और शिक्षकों और कर्मचारियों को टीका लगाया जाना चाहिए। टीकाकरण के बिना, वे स्कूल परिसर में प्रवेश नहीं कर सकते।" 

सीएम ने विशेषज्ञों के साथ बैठक के बाद लिया फैसला, जल्द ही इस मुद्दे पर विस्तृत दिशा-निर्देश तैयार किए जाएंगे। वहीं, अभी तक केवल टीकाकरण कराने वाले छात्रों और कर्मचारियों की कक्षाओं के लिए कॉलेज खोले गए हैं। स्कूली छात्रों को टीका लगाया गया है क्योंकि 18 साल से कम उम्र के लोगों को खुराक लेने की अनुमति नहीं है

बोम्मई ने कहा कि वर्तमान में बेंगलुरु में सकारात्मकता दर 0.75% है और उन्होंने बीबीएमपी आयुक्त को 2% तक पहुंचने पर नियामक कार्रवाई करने का पूरा अधिकार दिया है। सीएम ने बताया कि राज्य ने दक्षिण कन्नड़ जैसे कुछ जिलों में टीकाकरण और परीक्षण बढ़ाने का फैसला किया है, उडुपी, मैसूर, हसन, कोडागु, चिक्कमगलुरु, शिवमोग्गा और बेंगलुरु ग्रामीण। कर्नाटक में 1,632 ताजा सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए गए और 25 मौतें हुईं, जिसमें कुल संक्रमण और मृत्यु दर 29,28,033 और 36,958 थी। विभाग ने कहा कि राज्य में 22,695 सक्रिय मामले थे, जबकि 1,612 मरीजों के ठीक होने के बाद कुल स्वस्थ होने की संख्या 28,68,351 हो गई।

कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी

T-20 वर्ल्ड कप: ये तीन टीमें होंगी खिताब की प्रबल दावेदार, हर्षल गिब्स ने की बड़ी भविष्यवाणी

क्या तालिबानियों का प्रवक्ता है NDTV? हत्या- बच्चियों से शादी पर दिखा रहा आतंकियों के तर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -