कर्नाटक चुनाव: कगोडु थिमप्पा की बेटी राजनंदिनी बीजेपी में शामिल
कर्नाटक चुनाव: कगोडु थिमप्पा की बेटी राजनंदिनी बीजेपी में शामिल
Share:

12 अप्रैल कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कागोडु थिमप्पा की बेटी राजनंदिनी बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा राजनंदिनी के भाजपा में शामिल होने के दौरान मौजूद थे।

इस बीच, कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने अथानी सीट से पास होने के बाद भाजपा और विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया। "मैंने अपना मन बना लिया है। मैं सिक्कों से भरा कटोरा लेकर नहीं घूमता। मैं एक सम्मानित राजनेता हूं। मुझे विश्वास नहीं है कि कोई मुझे प्रभावित कर रहा है, "सावदी ने कहा।

दूसरी ओर, बेलगावी उत्तर से भारतीय जनता पार्टी  के मौजूदा विधायक अनिल बेनाके के समर्थकों ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलने पर कल शाम विरोध प्रदर्शन किया।
बेलगावी के रामदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा विधायक महादेवप्पा यादव के समर्थकों ने उनका टिकट नहीं दिए जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया। हाल ही में भाजपा में शामिल हुए चिक्का रेवाना को निर्वाचन क्षेत्र का वोट मिला।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और छह बार के भाजपा विधायक जगदीश शेट्टार ने कथित तौर पर बगावती रवैया अपनाना शुरू कर दिया है और उन्हें दिल्ली आमंत्रित किया गया है। आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची में शेट्टार का नाम नहीं था. शेट्टार ने कहा कि वह बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बंगलौर में संवाददाताओं से कहा, '189 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं। व्यावहारिक रूप से हर क्षेत्र में सहमति है। उन लोगों के साथ बातचीत की जाएगी जो (सूची से) असहमत हैं। मैं नियमित रूप से उनके साथ संवाद करता हूं। मैंने प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण सावदी से बात की है और उन्हें जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेने के लिए प्रोत्साहित किया है।

जाति और समुदाय के प्रतिनिधित्व को संतुलित करने और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ "मजबूत उम्मीदवार" उतारने के लिए, भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए 189 उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने उम्मीदवारों के शुरुआती चयन में नए चेहरों के अलावा 'सोशल इंजीनियरिंग' को प्राथमिकता दी है।राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ेंगे।

 

'गहलोत जी, आपके तो दो-दो हाथ में लड्डू है...', आखिर क्यों ऐसा बोले PM मोदी?

ब्रिटेन के मुताबिक अमेरिका की जानकारी में पाई गई गड़बड़ी

चुनावों के बाद ग्रीस करेगा टर्की के साथ सहयोग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -