हेल्थकेयर वारियर्स का रक्षक है पीपीई किट, कोरोना से बचाने का करता है काम
हेल्थकेयर वारियर्स का रक्षक है पीपीई किट, कोरोना से बचाने का करता है काम
Share:

शनिवार को कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों का इलाज करने वाले हेल्थकेयर वारियर्स के लिए 3 लाख पीपीई किट का ऑर्डर कर दिया है. इसमें डीएचबी ग्लोबल से 2 लाख पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट और अन्य प्रमुख फार्मास्यूटिकल्स से 1 लाख का ऑर्डर दिया गया है.

कोरोना से जंग हारे इंदौर के थाना प्रभारी, अरविंदो अस्पताल में ली अंतिम सांस

इस मामले को लेकर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इन पीपीई किट में वैश्विक मानकों के अनुसार 10 प्रो़डक्ट होते हैं, जिसमें किसी भी तरह के स्प्रे से स्वास्थ्य पेशेवरों को बचाने के लिए फेस मास्क, अतिरिक्त सुरक्षा के लिए चश्मे, नाक और मुंह की सुरक्षा के लिए एन 95 मास्क, सर्जिकल मास्क, दस्ताने, कवरऑल सूट, जूता कवर, डिस्पोजेबल बैग, प्लास्टिक एप्रन, और सुरक्षात्मक उपकरण शामिल हैं. प्रत्येक प्रो़डक्ट के पास फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) या समकक्ष प्रमाणीकरण से संबंधित प्रमाण पत्र होना जरूरी है.

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दूसरी तरफ सीएसआइआर की बेंगलुरु स्थित लैब ने एमएएफ क्लोथिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर चिकित्साकर्मियों के लिए प्रोटेक्टिव सूट तैयार किया है. यह सूट पॉलीप्रोपलीन लैमिनेटेड मल्टी लेयर्ड और बिना बुने कपड़े से तैयार किया गया है.साथ ही,सीएसआइआर- नेशनल एयरोस्पेस लैबोरेटरीज (सीएसआइआर-एनएएल) द्वारा विकसित यह प्रोटेक्टिव सूट कोविड-19 के मरीजों के इलाज में लगे सभी स्वास्थ्यकर्मियों को संक्रमण से बचाने में मददगार होगा. सीएसआइआर-एनएएल ने सूट को तैयार करने के लिए स्वदेशी मैटेरियल और इनोवेटिव मैन्यूफैक्चरिंग प्रोसेस खोजा है. सीएसआइआर-एनएएल और एमएएफ क्लोथिंग प्राइवेट लिमिटेड अगले चार हफ्ते में रोजाना 30,000 सूट बनाने की क्षमता विकसित करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.

केरल और कोरोना के बीच डटकर खड़ी है ये वीरांगना, लोग प्यार से बुलाते हैं टीचर अम्मा

लॉकडाउन के बीच बढ़ रही घरेलू हिंसा, हाई कोर्ट कही ये बात

कोरोना : कोटा से 3000 छात्र यूपी वापस लौटे, अब इस राज्य से सीएम गहलोत कर रहे उम्मीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -