'अगर हिजाब की अनुमति नहीं तो...', मुस्लिम छात्राओं ने कॉलेज से मांगी TC
'अगर हिजाब की अनुमति नहीं तो...', मुस्लिम छात्राओं ने कॉलेज से मांगी TC
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब यहां के हम्पनकट्टा में पांच मुस्लिम छात्राओं ने यूनिवर्सिटी कॉलेज से ट्रांसफर सर्टिफिकेट (TC) मांगी है।  बता दें कि इस कॉलेज में क्लासरूम में छात्राओं के हिजाब पहनने पर रोक लगी हुई है। मुस्लिम छात्राओं ने इसका पुरजोर विरोध किया था। हाल ही में मंगलोर यूनिवर्सिटी के VC ने ऐलान किया था कि जो मुस्लिम छात्राएं उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, यूनिफार्म पहनने को राजी नहीं होगी, यूनिवर्सिटी उनके लिए विशेष प्रबंध करेगी।

अब कॉलेज की प्रिंसिपल अनसुया राय ने बताया है कि पांच मुस्लिम छात्राओं ने उनसे TC मांगी है। ताकि वो उन संस्थानों में दाखिला ले सकें, जहां पर हिजाब पहनने की अनुमति है। हालांकि उनके द्वारा प्रस्तुत पत्र अधूरा था, इसलिए छात्राओं को नया पत्र लाने का निर्देश दिया गया था। प्रिंसिपल ने बताया कि अभी तक ये छात्राएं नया आवेदन लेकर नहीं पहुंची हैं। 

वहीं, इस विवाद के बीच सभी अंडरग्रेजुएट क्लासेज ऑनलाइन मोड में कर दी गई हैं। इसके पीछे कारण बताया गया है कि कैंपस में इवैल्युएशन का कार्य चल रहा है। प्रिंसिपल ने जानकारी दी है कि कुछ छात्राओं को छोड़कर अंडरग्रेजुएट की सभी 44 मुस्लिम छात्राएं पढ़ाई कर रही हैं और क्लास भी अटेंड कर रही हैं। 

इस राज्य के सरकारी स्कूल में शामिल होने के लिए छात्रों को मिलेंगे 5,000 रुपये

दिल्ली में कब होगी मानसून की पहली बारिश ? मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

डॉक्टर परिवार के 9 लोगों ने एकसाथ जहर खाकर दी जान, कारण जानने में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -