इस राज्य के सरकारी स्कूल में शामिल होने के लिए छात्रों को मिलेंगे 5,000 रुपये
इस राज्य के सरकारी स्कूल में शामिल होने के लिए छात्रों को मिलेंगे 5,000 रुपये
Share:


हैदराबाद: ऐसे समय में जब माता-पिता निजी स्कूल नामांकन की उच्च लागत के बारे में चिंतित हैं, तेलंगाना में सरकार द्वारा संचालित यह स्कूल अपने बच्चों का नामांकन करने वाले माता-पिता को 5,000 रुपये की पेशकश कर रहा है।

मेडचल-मलकजगिरी क्षेत्र में, गोधुमाकुंटा गांव के जन नेताओं ने स्थानीय मंडल परिषद प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश बढ़ाने के लिए एक अभिनव तरीका अपनाया।

सरपंच महेंद्र रेड्डी और उनके डिप्टी अंजनेयुलु ने अभिभावकों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजने के लिए प्रोत्साहित करने का बीड़ा उठाया। प्रस्ताव की घोषणा के लिए जनप्रतिनिधियों द्वारा स्कूल के गेट पर पोस्टर भी लगाया गया। यह स्कूल के प्राथमिक गुणों और छात्रों के लिए उपलब्ध संसाधनों पर भी प्रकाश डालता है।

स्कूल प्रशासन ने गारंटी दी है कि कक्षा 1 से 7 तक के बच्चों के लिए सभी सुविधाएं परोपकारियों के दान के लिए प्रदान की गई हैं। स्कूल कपड़े, जूते, मोजे, किताबें, एक बैकपैक और एक बस पास के दो सेट भी प्रदान करता है, जो सभी नि: शुल्क प्रदान किए जाते हैं। राज्य सरकार छात्रों को मध्याह्न भोजन भी प्रदान करती है। स्थानीय सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि स्कूल के मैदान में पर्याप्त वनस्पति है और संरचना को सजाया गया है।

स्कूल तेलुगु और अंग्रेजी दोनों में शिक्षा प्रदान करता है। राज्य सरकार ने वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के अनुसार कक्षा 1 से 7 तक के लिए अंग्रेजी को शिक्षा की भाषा बना दिया है।

हरदीप पुरी ने निर्माण श्रमिकों के कौशल प्रशिक्षण के लिए निपुन योजना का अनावरण किया

देश की बेटियों को 'अग्निपथ' के जरिए मिलेगा बड़ा मुकाम, सेना ने किया ऐलान

केंद्रीय सरकार ने पेंशनभोगियों के लिए एकीकृत पोर्टल लांच किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -