कर्नाटक के गृह मंत्री बोम्मई ने आरक्षण की सीमा बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा किया दायर
कर्नाटक के गृह मंत्री बोम्मई ने आरक्षण की सीमा बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा किया दायर
Share:

कर्नाटक सरकार ने राज्य में आरक्षण टोपी बढ़ाने के लिए एक हलफनामा दायर किया है। कई समुदाय सर्वोच्च न्यायालय से विभिन्न श्रेणियों के तहत आरक्षण की मांग कर रहे हैं। कर्नाटक के राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को शीर्ष अदालत में इस बारे में एक हलफनामा दायर किया।

बसवराज बोम्मई  ने कहा कि राज्य सरकार ने एससी में एक हलफनामा दायर कर आरक्षण को बढ़ाने के लिए 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण देने का अनुरोध किया है। उनके अनुसार, इस संबंध में सहमति थी क्योंकि राज्य सरकार इस संबंध में मंत्रिमंडल की बैठक में आरक्षण बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। तदनुसार, केतका गृह मंत्री ने कहा, "हम सर्वोच्च न्यायालय से अच्छे निर्णय की उम्मीद कर रहे हैं।" हलुमथ समुदाय भी एसटी टैग की मांग कर रहा है। 

बसवराज बोम्मई ने अपने बयान में रेखांकित किया कि कुरुबा समुदाय खुद को अनुसूचित जनजाति के रूप में वर्गीकृत करना चाहता था। इस संबंध में, सरकार ने वंशावली का अध्ययन करने की योजना बनाई है। कर्नाटक में भाजपा सरकार के बारे में बोलते हुए बोम्मई ने कहा कि सरकार सभी समुदायों और धर्मों को समान रूप से बिना किसी पूर्वाग्रह के देख रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य के सभी समुदायों के लिए हरसंभव सहायता कर रहे हैं।

अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में मारे गए सुरक्षाकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

मुख़्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए पंजाब रवाना हुई 'योगी' की पुलिस

एएमयू छात्रों ने की धार्मिक नेता नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -