पियो दिल्ली: पहले पीने की उम्र घटाई, फिर नई दुकानें खोलीं.., अब टेट्रा पैक में भी 'शराब' देगी केजरीवाल सरकार
पियो दिल्ली: पहले पीने की उम्र घटाई, फिर नई दुकानें खोलीं.., अब टेट्रा पैक में भी 'शराब' देगी केजरीवाल सरकार
Share:

नई दिल्लीः नई आबकारी नीति लागू होने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों से लेकर कीमतों में बदलाव देखने को मिल रहा है. दिल्ली में शराब के कई किस्म के नए ब्रांड भी रजिस्टर हुए हैं. वहीं, जाम छलकाने का शौक रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. अब दिल्ली में फ्रूट जूस की तरह ट्रेटा पैक में भी शराब मिलेगी.

ट्रेटा पैक में शराब की बिक्री को लेकर आबकारी विभाग ने हरी झंडी दे दी है. एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में यह पहली दफा होगा, जब इस प्रकार के पैक में शराब मिलेगी. हालांकि, ट्रेटा पैक में शराब की बिक्री 1 अप्रैल से आरंभ होगी, क्योंकि वित्तीय वर्ष की शुरुआत दिल्ली में इसी माह से होती है. ऐसे में शराब का कारोबार करने वाली तमाम कंपनियां 1 अप्रैल से ही अपने ब्रांड को पंजीकृत कराएंगी. दरअसल, शराब की बोतलों के टूटने की आशंका बनी रहती है. कई बार हाथ से गिरने से कस्टमर को नुकसान होता है. ऐसे में शराब के शौकीनों के लिए ट्रेटा पैक एक अच्छा ऑप्शन है. एक फायदा यह भी है कि, ट्रैटा पैक में मिलने वाली शराब परंपरागत बोतलों से सस्ती भी होती है.

बता दें कि दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू होने के बाद शराब के कारोबार का निजीकरण हो गया है. यहां सिर्फ प्राइवेट दुकानों पर ही शराब की बिक्री होती है. इसके लिए दिल्ली सरकार ने 849 दुकानों का आवंटन किया था, जिनमें से 552 दुकानें शुरू हो चुकी हैं. वहीं, अब तक शराब के विभिन्न 692 ब्रांड पंजीकृत हो चुके हैं. बता दें कि इससे पहले केजरीवाल सरकार ने शराब पीने की वैधानिक आयु भी 25 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष कर दी थी, और कल सोमवार को ही केजरीवाल सरकार ने शराब पर 30 से 40 फीसद की छूट देने का ऐलान किया है.

4 माह के बच्चे को बस में छोड़कर भाग गया शख्स, महिला पुलिस ने दिया माँ का प्यार

असम ने दो नए रॉयल बंगाल टाइगर्स का स्वागत किया

10 फ़रवरी को बंद रहेगा उज्जैन, मूर्ति और मंदिर तोड़े जाने पर बजरंग दल का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -