कर्नाटक सरकार ने वित्तीय शिक्षा पाठ्यक्रम के लिए एनएएल के साथ समझौता ज्ञापन किया
कर्नाटक सरकार ने वित्तीय शिक्षा पाठ्यक्रम के लिए एनएएल के साथ समझौता ज्ञापन किया
Share:

बंगलौर; कर्नाटक सरकार ने वित्तीय शिक्षा पाठ्यक्रम के लिए एनएएल के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए -  कर्नाटक सरकार और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज अकादमी लिमिटेड  (एनएएल) ने राज्य के कॉलेज के छात्रों को द्वितीय वर्ष की वित्तीय शिक्षा और निवेश जागरूकता पाठ्यक्रम प्रदान करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। 

उनके कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, कर्नाटक राज्य उच्च शिक्षा परिषद (KSHEC) और NSE अकादमी लिमिटेड (NAL) द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री सी एन अश्वथ नारायण की उपस्थिति में समझौता  ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे।  इसमें दावा किया गया था कि हर साल, इस योजना से लगभग पांच लाख बच्चों की मदद मिलेगी।

पाठ्यक्रम, जो अध्ययन के दूसरे वर्ष में शुरू होगा, छात्रों को प्रदान करने की संभावना है, जो भी अकादमिक मार्ग वे चुनते हैं, ठोस वित्तीय समझ और वित्तीय प्रबंधन क्षमताओं के साथ, मंत्री ने कहा।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों को अपने पाठ्यक्रम में पाठ्यक्रम को शामिल करना चाहिए। लगभग 5 लाख छात्रों को हर साल पाठ्यक्रम से लाभ होगा, जो वर्तमान शैक्षणिक वर्ष से शुरू होगा। पाठ्यक्रम छात्रों की वित्तीय समझदार, निवेश की समझ, और बचत और निवेश के अवसरों को बढ़ाने का प्रयास करता है।

नारायण के अनुसार, राज्यव्यापी "ट्रेन द ट्रेनर" कार्यक्रमों के माध्यम से, एनएसई अकादमी कॉलेज के शिक्षकों को सीखने की सुविधा के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करेगी।

बड़ी खबर! जुलाई की इस तारीख से फ्री में लगेगी बूस्टर डोज

मार्च 2023 तक भारत की मुद्रास्फीति दर लगभग 5 प्रतिशत होने की संभावना

बसपा नेता हाजी याक़ूब की 100 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी कुर्क, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -