कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट आज, येदियुरप्पा साबित करेंगे बहुमत

कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट आज, येदियुरप्पा साबित करेंगे बहुमत

बंगलोर : कर्नाटक में पिछले कई दिनों से चल रहे सियासी संकट के बीच राज्‍य की कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार गिर जाने के बाद बीएस येदियुरप्‍पा ने 26 जुलाई को सीएम पद की शपथ ली थी. किन्तु उनके और भाजपा के लिए आज यानी 29 जुलाई का दिन काफी महत्वपूर्ण है. आज बीएस येदियुरप्‍पा को राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करना है. उन्‍होंने इसके लिए सुबह 10 बजे का वक़्त दिया था. उनका कहना है कि वह विश्‍वास मत प्राप्त कर लेंगे.

रविवार को बेंगलुरु के चांसरी पवेलियन होटल में भाजपा MLA की बैठक हुई. इसमें सीएम बीएस येदियुरप्‍पा और जगदीश शेट्टार जैसे नेता पहुंचे. इस बैठक के बाद पार्टी ने साफ कर दिया था कि सभी भाजपा विधायक रवि‍वार की रात होटल में ही रहेंगे. सोमवार को सुबह 10 बजे पार्टी अपना बहुमत साबित करेगी. पार्टी में टूट फूट के डर से ऐसा किया जा रहा है.

येदियुरप्‍पा ने बैठक खत्‍म होने के बाद कहा कि, हम विधानसभा में बहुमत प्राप्त करेंगे. इसके अलावा वह अविश्‍वास प्रस्‍ताव भी लाएंगे. इसके बाद हमारी सरकार फाइनेंस बिल प्रस्तुत करेंगे. उन्हें उम्‍मीद है कि कांग्रेस और जेडीएस हमें इसमें समर्थन देंगे. फाइनेंस बिल की मियाद 31 जुलाई को ख़त्म हो रही है.

म्यांमार में भूस्खलन से लोगों में दशहत, 13 लोगों की मौत

संपन्न हुआ हिमालयन कॉन्क्लेव, हिमालयी राज्यों ने की ग्रीन बोनस की मांग

जल्द ख़त्म होगा नागौर का सूखा, विधायक चेतन डूडी ने लिया कामों का जायजा