जल्द ख़त्म होगा नागौर का सूखा, विधायक चेतन डूडी ने लिया कामों का जायजा

Jul 28 2019 05:24 PM
जल्द ख़त्म होगा नागौर का सूखा, विधायक चेतन डूडी ने लिया कामों का जायजा

नागौर: राजस्थान का नागौर जिला राज्य के उन इलाकों में शामिल है, जिनमे भूमिगत जल का स्तर काफी नीचे चला गया है. जहां पानी की किल्लत, एक बहुत बड़ी समस्या है. गत वर्ष इंदिरा गांधी नहर परियोजना का पानी जिले में आया तो लोगों को कुछ राहत मिली,  किन्तु नहरी पानी अभी तक अधिकतर शहरी इलाकों में ही पहुंचा है. ग्रामीण इलाकों में नहरी पानी पहुंचे इसके लिए युद्ध स्तर पर काम जारी है. 

डीडवाना में अभी केवल शहरी इलाकों में ही नहरी पानी की आपूर्ति की जा रही है. हालांकि, नहरी परियोजना में पाइप लाइन डालने, पम्प हाउस और टंकी निर्माण का कार्य कर रही एल एन्ड टी कम्पनी निर्धारित समय से पहले डीडवाना के ग्रामीण इलाकों में नहरी पानी घर घर तक पहुंच जाए इसकी कोशिश में जुटी है. निर्माण कार्य के दौरान, काम में लिए जा रहे मेटेरियल की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है. 

डीडवाना MLA चेतन डूडी ने रविवार को डीडवाना में पम्प हाउस, से लेकर लाइनों और गांवो में चल रहे नहरी परियोजना का निरिक्षण किया  और कम्पनी के अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए हैं. MLA डूडी ने कम्पनी के उच्चाधिकारियों से निर्धारित समय पर काम करने के निर्देश दिए हैं, जिससे पेयजल की किल्लत से जूझ रहे क्षेत्र को पेयजल आपूर्ति कर राहत मिल सके. 

बिहार से हुई लालजी टंडन की विदाई, फागु चौहान संभालेंगे गवर्नर का पद

राजद को बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने थामा जदयू का दामन

भुखमरी से जूझ रहे वेनेज़ुएला ने अमेरिका को दी युद्ध की धमकी