कर्नाटक चुनाव: वरुणा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया की प्रचंड जीत, भाजपा के वी. सोमना को हराया
कर्नाटक चुनाव: वरुणा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया की प्रचंड जीत, भाजपा के वी. सोमना को हराया
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत दर्ज कर ली है। राज्य में 10 मई को सभी विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। आज शनिवार (13 मई) को सुबह 8 बजे से राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर मतगणना शुरू हो चुकी है। कर्नाटक की वरुणा विधानसभा सीट प्रदेश की सबसे हॉट सीटों में से एक है, यहां राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया चुनाव मैदान में थे।

कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया ने 63,507 वोटों के साथ वरुणा विधानसभा सीट पर बंपर जीत दर्ज की है। उनका मुकाबला भाजपा उम्मीदवार के वी. सोमना से था। सोमना 37,890 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वहीं जनता दल सेक्युलर (JDS) के डॉ भारती शंकर एन.एल को महज 756 वोट ही मिले। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, 12 बजकर 32 मिनट पर कांग्रेस के सिद्धारमैया 38,731 मतों के साथ बढ़त बनाए हुए थे। वहीं, भाजपा के वी. सोमना 22,816 मतों के साथ दूसरे स्थान पर थे। 

बता दें कि 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में बहुमत प्राप्त करने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन को 113 सीटें जीतने की दरकार है। सियासी पंडितों ने भाजपा के साथ कड़ी टक्कर में कांग्रेस को बढ़त मिलने का अनुमान जताया है। कई लोगों ने त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की है। ऐसे में एचडी कुमारस्वामी की JDS किंगमेकर बन सकती है। कर्नाटक में 10 मई को हुए मतदान में रिकॉर्ड 73.19 फीसदी वोट पड़े थे। 1957 में भाषाई आधार पर राज्यों के गठन के बाद कर्नाटक में यह सबसे अधिक वोटिंग थी।

1 लाख रोहिंग्याओं के लिए मुसीबत बनेगा चक्रवात मोचा ! रविवार को कॉक्स बाजार से टकराने की आशंका

फारूक अब्दुल्ला के घर में नटराज की मूर्ति देख आगबबूला हुए श्रीनगर के मेयर जुनैद, पूर्व CM को बताया 'मुर्तद' और गैर-इस्लामिक

सपा नेता आज़म खान का अंतिम किला भी हुआ ध्वस्त, स्वार सीट पर अपना दल के शफीक अहमद की प्रचंड जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -