सपा नेता आज़म खान का अंतिम किला भी हुआ ध्वस्त, स्वार सीट पर अपना दल के शफीक अहमद की प्रचंड जीत
सपा नेता आज़म खान का अंतिम किला भी हुआ ध्वस्त, स्वार सीट पर अपना दल के शफीक अहमद की प्रचंड जीत
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान का अंतिम किला भी ध्वस्त किया गया है। रामपुर लोकसभा, रामपुर सदर विधानसभा के बाद अब आज़म खान के हाथों से रामपुर की स्वार सीट भी निकल गई है। यहां से सपा उम्मीदवार अनुराधा चौहान को करारी हार मिली हैं। उन्हें भाजपा की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के शफीक अहमद ने 8824 वोटों से पटखनी दी है। बता दें कि, स्वार सीट आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम MLA थे। अब्दुल्ला के अयोग्य घोषित होने पर यह सीट खाली हुई थी।  

बता दें कि, स्वार विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अपना दल के शफीक अहमद अंसारी और सपा की अनुराधा चौहान के बीच लगातार कांटे की टक्कर चलती रही। कुछ देर तक अनुराधा चौहान को बढ़त हासिल हुई थी। वहीं, रुझानों में शफीक शुरू से आगे चल रहे थे, मगर बीच में लीड घटी और वे कुछ समय के लिए पीछे हो गए थे। इसके बादजब वे आगे हुए, तो जीत कर ही दम लिया। 

बता दें कि, मुस्लिम बाहुल्य स्वार सीट पर सपा ने इस बार मुस्लिम के स्थान पर हिन्दू अनुराधा चौहान को टिकट दिया था। लेकिन, सपा का यह दांव फेल हो गया है। अनुराधा चौहान ग्राम प्रधान से अपने सियासी करियर की शुरुआत की थी और जिला पंचायत सदस्य हैं। कुछ समय पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में थीं और फिर सपा में आ गईं। अपना दल की प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने पसमांदा समाज के शफीक अहमद अंसारी को टिकट दिया था, जिन्होंने जीत दर्ज की। 

कर्नाटक में जहाँ से शुरू हुआ था हिजाब विवाद, जानिए उस उडुपी सीट पर कौन जीत रहा ?

कर्नाटक चुनाव: हेलीकाप्टर-फ्लाइट तैयार, रिसॉर्ट बुक! जीत की खुशबू मिलते ही विधायकों की घेराबंदी में जुटी कांग्रेस

Video: कर्नाटक में मतगणना के बीच हनुमान मंदिर में पूजा करती नज़र आईं प्रियंका वाड्रा, देश की सुख-समृद्धि के लिए की प्रार्थना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -