मौत को सामने देख बदहवास हुआ यात्री, फिर इस तरह बची जान

प्रयागराज: अक्सर लोग जल्दबाजी में दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते है वही चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में शुक्रवार को एक यात्री प्रयागराज जंक्शन पर फिसल गया तथा ट्रेन की चपेट में आ गया। प्लेटफार्म नंबर चार पर खड़े रेलवे पुलिस फोर्स के सैनिक ने बिजली की फुर्ती से उसका हाथ पकड़ लिया तथा शख्स की जान बच गई। मौत उसे छूकर निकल गई। उसके इस काम की रेलवे अधिकारीयों ने भी प्रशंसा की है। 

वही दिल्ली से डिब्रूगढ़ को जाने वाली ब्रह्मपुत्र स्पेशल प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर शुक्रवार की प्रातः 7 बजकर 52 मिनट पर आकर खड़ी हुई। 8 बजकर पांच मिनट पर लौट हुई। पलक झपकते ही ट्रेन ने रफ़्तार पकड़ ली। इतने में एक शख्स बोगी नंबर एस-4 से चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करने लगा। उसका संतुलन बिगड़ा तथा ट्रेन की चपेट में आ गया।

उसका पैर प्लेटफॉर्म तथा ट्रेन के बीच में रगड़ने लगा। तभी वहां खड़ा रेलवे सुरक्षाबल के सैनिक दिनेश कुमार राय ने उसे पकड़कर खींच लिया। मौत को इतना नजदीक देखकर कानपुर देहात के रहने वाले शख्स पूरण लाल राजपूत की जैसे सांसे रुक गई हों। वह बहुत समय तक बदहवाश सा पड़ा रहा। उसे बहुत सांत्वना दी गई तब जाकर उसे विश्वास हुआ कि वह जीवित है। उसे प्राथिमक इलाज दिया गया। चाय-पानी पिलाया गया। बहुत समय के पश्चात् वह सामान्य हो पाया। शख्स को गिरता देख एस 4 बोगी के लोगों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक लिया।

बेटे ने अपने ही पिता और पत्नी को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर हो जाएंगे दंग

कारगिल का वो महान देशभक्त जिसने मौत के सामने भी नहीं टेके अपने घुटने

पीएम मोदी ने कहा- "सरकार ने खुदरा और थोक व्यापार को MSME के रूप में शामिल करने का..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -