कर्नाटक में कोरोना का विस्फोट, एक ही दिन में मिले इतने नए मरीज
कर्नाटक में कोरोना का विस्फोट, एक ही दिन में मिले इतने नए मरीज
Share:

बैंगलोर: राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और महाराष्‍ट्र के बाद कोरोना दक्षिण भारतीय राज्यों में भी तेजी से फैलने लगा है. यही वजह है कि पिछले एक हफ्ते में कर्नाटक में कोरोना के मामलों में 241 फीसद का इजाफा हुआ है. रव‍िवार को राज्‍य में 1187 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं. इस दौरान छह लोगों की जान भी गई है. इसमें से तीन बेंगलुरु शहरी से और एक-एक मौत दक्षिण कन्नड़, तुमकुरु और उत्तर कन्नड़ से रिपोर्ट की गई हैं.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि अब राज्य में सक्रिय मामलों की कुल तादाद 10,292 हो गई है, जिसमें से 8,671 अकेले बेंगलुरु जिले में हैं. सूबे में मौजूदा कोरोना की स्थिति का विश्लेषण करने के लिए रविवार को एक तकनीकी सलाहकार समिति (TAC) की मीटिंग हुई. मीडिया र‍िपोर्ट के अनुसार, समिति के सदस्यों ने यह सुझाव दिया है कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि सार्वजनिक जगहों पर कोरोना दिशानिर्देशों का पालन सही से हो. इसमें मॉल, विवाह हॉल आदि शामिल हैं.

कर्नाटक में आने वाले दिनों में और पाबंदियां बढ़ने की आशंका है, क्योंकि सरकार 7 जनवरी से पहले कुछ कड़े नियमों का ऐलान करने पर विचार कर रही है. कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने रविवार को यह बात कही. न्यू ईयर पर 7 जनवरी तक चलने वाले समारोह को देखते हुए रात का कर्फ्यू लगाया गया था. मंत्री ने आगे बताया कोरोना केस बढ़ने के तहत ही राज्य में बैन लगाया जाएगा.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -