कर्नाटक ने 30 जुलाई को सीईटी 2022 के परिणामों की घोषणा की
कर्नाटक ने 30 जुलाई को सीईटी 2022 के परिणामों की घोषणा की
Share:

कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) इस सप्ताह के अंत में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) परिणाम की घोषणा करेगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सी.एन. अश्वथनारायण ने कहा, जून के मध्य में आयोजित कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का परिणाम शनिवार, 30  जुलाई को घोषित किया जाएगा।

इंजीनियरिंग और अन्य जैसे विभिन्न पेशेवर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित सीईटी परीक्षा इस बार कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित की गई थी।

सीबीएसई और आईसीएसई पाठ्यक्रम के तहत पढ़ने वाले कक्षा 12 के छात्रों को भी इस साल सीईटी लेने की अनुमति दी गई थी। उन्होंने कहा कि अब जब उनके बोर्ड परीक्षा परिणाम आ गए हैं, तो जिन लोगों ने सीईटी लिया है, उन्हें कल (26 जुलाई) शाम तक कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपने स्कोर अपलोड करने चाहिए।
परिणामों के अलावा, कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण केसीईटी 2022 के लिए अंतिम उत्तर कुंजी प्रदान करेगा। परीक्षा 16, 17 और 18 जून को आयोजित की गई थी, और अस्थायी उत्तर कुंजी 22 जून को उपलब्ध कराई गई थी।

कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (केसीईटी) कर्नाटक राज्य द्वारा कई इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रमों जैसे बीवीएससी और एएच, B.Sc (ऑनर्स) एग्रीकल्चर, B.Sc (ऑनर्स) कृषि, बिजनेस मैनेजमेंट, B.Sc (ऑनर्स) सेरीकल्चर, बी फार्मा, B.Sc (ऑनर्स) वानिकी, B.Tech के लिए राज्य के विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित एक प्रवेश परीक्षा है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: सर्वे कराने में देर क्यों ? इलाहबाद हाई कोर्ट ने मथुरा अदालत से मांगा जवाब

आज़म खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र वाली याचिका ख़ारिज

रानिल विक्रमसिंघे ने भारत के नए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को बधाई दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -