रानिल विक्रमसिंघे ने भारत के नए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को बधाई दी
रानिल विक्रमसिंघे ने भारत के नए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को बधाई दी
Share:

 

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने अपने नए भारतीय समकक्ष द्रौपदी मुर्मू को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभालने पर बधाई दी।

विक्रमसिंघे ने एक बयान में कहा, "सबसे बड़े लोकतंत्रों में से एक में इस प्रमुख जिम्मेदारी के लिए आपकी नियुक्ति सरकार और लोगों ने आपके क्षमता और राजनीतिक कौशल में विश्वास  के लिए एक श्रद्धांजलि है।" श्रीलंकाई नेता ने दोनों देशों की मित्रता और सहयोग का भी उल्लेख किया, और द्वीप राष्ट्र के चल रहे आर्थिक संकट के बाद कोलंबो को नई दिल्ली की सहायता का भी उल्लेख किया।

"भारत और श्रीलंका के बीच सौहार्दपूर्ण और लंबे समय से चले आ रहे संबंध हैं जो  लोगों से लोगों के बीच बातचीत से उपजे हैं, और मुझे खुशी है कि दोनों देशों के बीच दोस्ती के बंधनों को लगातार बढ़ते सहयोग और समर्थन के माध्यम से मजबूत किया जा रहा है। सामरिक हितों के कई क्षेत्रों में जो हम साझा करते हैं।"

"आपका नेतृत्व हमारे द्वारा साझा किए गए मैत्रीपूर्ण संबंधों को बढ़ावा देने और मजबूत करने के हमारे संयुक्त प्रयासों को नया प्रोत्साहन देता है, और मैं उस लक्ष्य की दिशा में आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।" "कृपया स्वीकार करें, महामहिम, मेरी सर्वोच्च बधाई," विक्रमसिंघे ने कहा।

1948 में अपनी स्वतंत्रता के बाद से सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना करते हुए, श्रीलंका को भारत से सबसे बड़ा समर्थन मिला है जो किसी भी देश द्वारा प्रदान किया गया है।

इस वर्ष जनवरी से, भारत ने खाद्य, दवा और उर्वरक जैसी महत्वपूर्ण आपूर्ति के अलावा, वित्तीय सहायता में 3.5 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक प्रदान किए हैं।

महिलाओं की मदद के लिए सफर पर निकला ये स्पर्म डोनर

ब्रिटिश पाउंड में हो रही है लगातार गिरावट, यूरोप के देश चिंतित

अल्बानिया के नए राष्ट्रपति बाजराम बेगाज ने ली शपथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -