पैसे की कमी से जूझ रहा था फूल विक्रेता, अचानक पत्नी के अकाउंट में आ गए 30 करोड़
पैसे की कमी से जूझ रहा था फूल विक्रेता, अचानक पत्नी के अकाउंट में आ गए 30 करोड़
Share:

बंगलोर: कर्नाटक के रमनगरा जिले के चन्नापटना कस्बे का एक फूल विक्रेता उस वक़्त हैरान रह गया जब उसे पता चला कि उसकी पत्नी के बैंक अकाउंट में अचानक 30 करोड़ रुपए जमा हो गए हैं. सईद मलिक बुरहान के साथ यह वाकया उस वक़्त हुआ, जब वह अपने परिवार की चिकित्सा जरूरतों की पूर्ति करने के लिए पैसों के लिए चिंतित था. बुरहान ने बताया है कि बैंक अधिकारियों ने दो दिसम्बर को उनके घर का दरवाजा खटखटाया और पूछा-आपके अकाउंट में इतना पैसा कैसे आया?

इसके जवाब में उन्होंने बस इतना बताया कि मेरी पत्नी (रेहाना) के अकाउंट में बहुत बड़ी रकम जमा कर दी गई है और मुझे आधार कार्ड के साथ पत्नी के संग आने के लिए कहा गया है. बुरहान ने दावा किया है कि बैंक अधिकारियों ने एक डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने के लिए उन पर बहुत दबाव बनाया, किन्तु उन्होंने मना कर दिया. बुरहान को याद आया कि उन्होंने एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से साड़ी खरीदी थी जिसके बाद कार जीतने की वजह से उनसे बैंक के विवरण मांगे गए थे. 

उन्होंने कहा कि उसके बाद हम भटकते रहे कि कैसे हमारे अकाउंट में रकम आएगी. हमारे खाते में 60 रुपए ही थे, मगर अचानक इतना पैसा आ गया. हम समझ ही नहीं पाए. बुरहान ने कहा कि उन्होंने इनकम टैक्स डेपार्टमेंट के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई. उनका दावा है कि विभाग शुरूआत में जांच करने के लिए इच्छुक नहीं था. शिकायत के आधार पर रामनगर जिले में चन्नापटना शहर की पुलिस ने धोखाधड़ी और ठगी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत केस दर्ज किया है. अकाउंट से कई बार वित्तीय ट्रांसक्शन किए गए जिसके बारे में बुरहान को पता नहीं था. पुलिस अधिकारी ने बताया है कि हम इसका पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि किस उद्देश्य से यह भुगतान हुआ है . जो भी इसके पीछे होगा, हम उसे गिरफ्तार करेंगे.

ऐसे 7 राज्य जहा जनसँख्या से अधिक है आधार कार्ड

SBI ने कस्टमर्स को दिया डबल डोज़, सस्ता हुआ लोन लेकिन FD पर घटाई ब्याज दर

RTI से हुआ खुलासा, VVIP लोगों की फ्लाइट पर एयर इंडिया का 822 करोड़ शेष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -