इन वास्तु टिप्स को अपनाकर कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं आप

Jul 31 2019 05:00 PM
इन वास्तु टिप्स को अपनाकर कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं आप

आजकल लोग अपने घर कि जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज ले लेते हैं लेकिन चुका नहीं पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कर्ज चुकाने के वह उपाय जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं. जी हाँ, आइए बताते हैं उन उपायों के बारे में. 

* वास्तु टिप्स- कहा जाता है अगर घर की जरूरतें पूरी करने के लिए आपको कर्ज लेना पड़ रहा है या फिर आप कर्ज की रकम लौटाना आपके लिए मुश्किल हो रहा है तो इस स्थिति में आपको वास्तु के अनुसार एक अहम चीज का ध्यान रखना चाहिए. जी हाँ, आप अगर अपनी पूरे लोन को लौटाने में असमर्थ हैं तो जितना भी आपके लिए संभव हो, उतनी राशि मंगलवार के दिन लौटाएं. ऐसा करने से आपका कर्ज खत्म हो जाएगा और आपको कर्ज नहीं लेना पड़ेगा. 

कहते हैं अगर रोजमर्रा के जीवन में वास्तु का ध्यान रखा जाए तो घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह बढ़ाया जा सकता है और कई बार घर में वास्तु दोष होने की वजह से भी कर्जों से मुक्ति नहीं मिल पाती. ऐसे में अगर आप खुद को ऐसी ही स्थितियों में पा रही हैं तो घर या ऑफिस में पानी की दिशा में बदलाव कर दें, इससे आपको लाभ होगा.

कहा जाता है लाल फ्रेम वाले शीशे से घर में बढ़ेगी पॉजिटिव एनर्जीघर में वास्तु को बेहतर बनाने में शीशों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है और अगर आप अपनी फाइनेंशियल स्टेबिलिटी चाहती हैं तो आपके लिए लाल फ्रेम वाला शीशा शुभ लाभ दे सकता है. इसी के साथ वास्‍तु के अनुसार अगर कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पा रही तो उस स्थिति में अपने घर या कार्यक्षेत्र में रखे शीशे की दिशा को बदल दें. इससे भी लाभ होगा. 

कहते हैं कर्ज से मुक्ति के लिए घर में टॉयलेट की दिशा का सही होना भी बहुत जरूरी है, अन्यथा यह धन हानि का कारण बनता है. इसी के साथ अगर घर का टॉयलेट दक्षिण-पश्चिम दिशा में हो तो यह धन की हानि कराता है, साथ ही इससे कर्ज वाली स्थितियां भी पैदा होती हैं इस कारण ऐसा ना करे.

मंगलवार को भूलकर भी ना करें यह काम वरना हो जाएगा अनर्थ

सावन शिवरात्रि पर इस समय करें भोलेनाथ का अभिषेक, सफल होंगे सब काम

1 अगस्त को है हरियाली अमावस्या, धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय