Ind Vs NZ: पहले टेस्ट में भारत को मिली हार पर भड़के कपिल देव, टीम मैनेजमेंट पर उठाए सवाल
Ind Vs NZ: पहले टेस्ट में भारत को मिली हार पर भड़के कपिल देव, टीम मैनेजमेंट पर उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: विश्व विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के हाथों मिली शिकस्त के बाद टीम इंडिया की आलोचना की है। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मुकाबले में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से मात दी थी। कपिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "हमें न्यूजीलैंड की प्रशंसा करनी होगी, वह शानदार क्रिकेट खेल रही है। तीन वनडे और टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला।'

कपिल देव ने आगे कहा कि यदि हम मैच को विश्लेषण करेंगे तो, मुझे समझ में नहीं आता कि कोई इतने परिवर्तन कैसे कर सकता है। हर मैच में लगभग नई टीम होती है। टीम में कोई भी खिलाड़ी स्थायी नहीं है। यदि स्थान को लेकर सुरक्षा की भावना नहीं है तो इसका प्रभाव खिलाड़ियों की फॉर्म पर पड़ेगा।" उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया का विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे से सज्जित बल्लेबाजी आक्रमण बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में पूरी तरह से बिखर गया था। कोहली ने खुद बल्लेबाजी को हार की वजह भी माना था।

इस पर कपिल ने कहा कि, "बैटिंग में कई बड़े नाम हैं, मगर फिर भी आप दोनों पारियों में 200 का स्कोर नहीं कर सके, इसका मतलब है कि आपने स्थितियों से समन्वय नहीं बैठाया है। आपको अधिक से अधिक ध्यान रणनीति पर देना होगा।" कपिल ने इसके साथ ही लोकेश राहुल के टेस्ट टीम में न होने पर नाराज़गी जताई हैं। आपको बता दें कि राहुल को टी-20 श्रृंखला में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था और इस श्रृंखला में भारत ने कीवी टीम को 5-0 से मात दी थी।

IPL 2020 को लेकर तैयारियां तेज़, 27 से 29 फरवरी तक गुवाहाटी में प्रैक्टिस करेगी राजस्थान रॉयल्स

ट्रम्प की फिसली जुबान, सचिन को कह दिया 'सुचिन'

क्या आप जानते है एक ट्वीट से कितने कमाते है विराट और रोनाल्डो ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -