Kanpur-Kannauj Voting: अब तक रहा BJP का दबदबा, क्या आगे भी रहेगा बरकरार?
Kanpur-Kannauj Voting: अब तक रहा BJP का दबदबा, क्या आगे भी रहेगा बरकरार?
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के 16 जिलों में आज मतदान शुरू हो गया है। आप सभी को बता दें कि आज जिन 59 सीटों पर मतदान चल रहा है, उनमें कानपुर की 10 सीटों और कन्नौज की 3 सीटों पर वोटिंग चल रहा है। साल 2017 के चुनाव में इन दोनों जिलों की 13 सीटों में से 9 पर बीजेपी जीती थी, जबकि सपा तीन और कांग्रेस एक सीट पर जीती थी। आप सभी को बता दें कि आज कानपुर (Kanpur) जिले की 10 सीटों (बिल्हौर, बिठूर, कल्याणपुर, गोविंदनगर, सीसामऊ, आर्य नगर, किदवई नगर, कानपुर कैंट, महाराजपुर और घाटमपुर) और कन्नौज (Kannauj) की 3 सीटों (छिबरामऊ, तिर्वा और कन्नौज) पर मतदान चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ कन्नौज सीट से पूर्व आईपीएस अफसर असीम अरुण बीजेपी के टिकट पर मैदान में हैं। इसी के साथ तीसरे दौर में दांव पर 59 सीटें हैं, जिसमें सामान्य वर्ग की 44 सीटें जबकि 15 सीटें आरक्षित हैं।

साल 2017 के चुनाव में 59 में से 49 सीटे बीजेपी के खाते में गई थीं। वहीं उसके पहले साल 2012 में 37 सीट जीतने वाली समाजवादी पार्टी 2017 में 8 सीट तक सिमट गई थी। आप सभी को हम यह भी बता दें कि कन्नौज के ऐतिहासिक फूलमती माता मंदिर में दर्शन करने के बाद बीजेपी प्रत्याशी असीम अरुण ने दिन की शुरुआत की। जी हाँ, वहीं असीम अरुण ने एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा, 'पुलिस में भाषा आदेशात्मक होती थी राजनीति में अनुरोध का लहजा और भाव रखना होता है, कन्नौज के लिए हमने अपना भी संकल्प पत्र लोगों के बीच दिया है।' दूसरी तरफ कानपुर के बिकरु कांड में सह अभियुक्त बनाई गई खुशी दुबे की बड़ी बहन नेहा तिवारी ने वोट डाला। नेहा तिवारी, कल्याणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

जी दरअसल उन्होंने शहीद चंद्रशेखर आजाद इंटर कॉलेज रतनपुर कॉलोनी पनकी में अपना वोट दिया। इसके अलावा सामने आने वाली खबरों के मुताबिक कन्नौज सदर विधानसभा के केके इंटर कॉलेज बूथ संख्या 300 पर ईवीएम मशीन खराब हो गई। करीब आधा घंटा मतदान बाधित रहा। डीएम और एसपी ने मौके पर आकर जायया लिया। इसी के साथ समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके कहा, 'कन्नौज की तिर्वा विधानसभा 197 के बूथ संख्या 47, 17 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित।'

फोटोग्राफर्स को देख तेजस्वी प्रकाश ने कर डाली ऐसी हरकत कि भड़क गए लोग, बोले- 'खुद ही बुलाते...'

जानिए कैसे हुई थी मिजोरम की स्थापना...?

इस तरह भारत का 24वां राज्य बना अरुणाचल प्रदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -