कंचनमाला ने वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीत रचा इतिहास
कंचनमाला ने वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीत रचा इतिहास
Share:

वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ी कंचनमाला पांडे ने गोल्ड मैडल जीत लिया है. इस चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने वाली वह पहली भारतीय खिलाड़ी है. नेत्रहीन कंचनमाला ने मैक्सिको में चल रही इस प्रतियोगिता में इतिहास रच दिया है. उन्होंने एस-11 श्रेणी में 200 मीटर के इवेंट में यह खिताब जीता है.

उल्लेखनीय है कि कंचनमाला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में काम करती है, इस ख़िताब को जीतकर उन्हें बहुत ख़ुशी है उन्होंने कहा कि वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में उन्हें पदक जीतने की तो उम्मीद थी लेकिन गोल्ड मैडल के बारे में उन्होंने नहीं सोचा था. कंचनमाला ने कहा कि ''मैंने वर्ल्ड चैंपियनशिप की अच्छी तैयारी की थी. मुझे मैक्सिको में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन गोल्ड मेडल जीतकर मैं हैरान हूं. मैं बहुत खुश हूं. मैं अपनी खुशी को लफ्जों में बयान नहीं कर पा रही हूं.''

भारत की ओर से वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में क्वॉलिफाइ करने वाली कंचनमाला इकलौती महिला तैराक थीं, उन्होंने इस प्रतियोगिता के एस-11 श्रेणी में 200 मीटर के इवेंट गोल्ड जीता. कंचनमाला ब्रेस्टस्ट्रोक और बैकस्ट्रोक में पांचवें नंबर पर रहीं. 100 मीटर फ्रीस्टाइल में वह जीत दर्ज नहीं कर पाई. 

हमारी स्लिप फील्डिंग में सुधार की जरुरत- पुजारा

वर्ल्ड रेकॉर्ड में भारत ने की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

मैं टेस्ट में गेंद हिट कर सकता हूं- कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -