कमलनाथ बोले- सीएम बना तो MP में लागू नहीं होने दूंगा कृषि कानून
कमलनाथ बोले- सीएम बना तो MP में लागू नहीं होने दूंगा कृषि कानून
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए वादा किया है कि, "उप-चुनाव के बाद सीएम बनते ही इन कानूनों को राज्य में लागू नहीं करने का निर्णय लूंगा।" पूर्व सीएम कमल नाथ ने गुरुवार को कहा कि, "केंद्र और मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार इस कानून के माध्यम से पूंजीपति और कॉरपोरेट क्षेत्र को फायदा पहुंचाना चाहते हैं। 

कमलनाथ ने आगे कहा कि इसलिए बगैर किसानों के भविष्य की सोचे अंधाधुंध तरीके से राज्य में इस कानून को लागू कर दिया गया। किसानों के खिलाफ रईसों से मिलकर जो साजिशें रची जा रही हैं, उसका कांग्रेस पार्टी जमकर विरोध करेगी। संसद में कृषि कानून पास करने के लिए अपनाई गई प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए कमलनाथ ने कहा कि, "संसद में जिस अलोकतांत्रिक तरीके से किसान विरोधी कानून पास कराए गए हैं, वह भाजपा की मंशा को साफ़ करते हैं कि वह सीधे-सीधे इनके माध्यम से किसानों की कीमत पर बड़े घरानों को फायदा पहुंचाना चाहती है। ये तीनों कानून पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाले हैं।"

कमल नाथ ने कहा है कि, "मध्यप्रदेश का सीएम बनते ही किसानों के हित में फैसला लूंगा और इन तीनों कानून को राज्य में लागू नहीं होने दूंगा। साथ ही मंडी टैक्स को न्यूनतम स्तर पर लाया जायेगा और मंडियों का दायरा भी विस्तृत किया जायेगा।"

हत्या के आरोप पर बोले तेजस्वी, कहा- CM माफी मांगें वरना दायर करेंगे मानहानि का मुकदमा

दादी से मिलने के लिए 1100 किमी पैदल चला पोता, 93 दिन में इटली से इंग्लैंड पहुंचा

UNSC में फिर औंधे मुंह गिरा पाक, कर रहा था भारत को बदनाम करने की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -