सीएम कमलनाथ ने किया भोज मेट्रो परियोजना का शिलान्यास, तीन सालों में भोपाल में दौड़ेगी मेट्रो
सीएम कमलनाथ ने किया भोज मेट्रो परियोजना का शिलान्यास, तीन सालों में भोपाल में दौड़ेगी मेट्रो
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने आज राजधानी भोपाल में मेट्रो परियोजना की आधारशीला रखी। इस दौरान सीएम कमलनाथ के साथ जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा, नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धन सिंह, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, मेयर आलोक शर्मा और भोपाल के MLA आरिफ मसूद भी उपस्थित रहे। हालांकि मेट्रो के पटरी पर दौड़ने में अभी तीन साल से अधिक का समय शेष है, किन्तु भोपाल के लोगों ने इस परियोजना को लेकर खुशी जाहिर की है।

उल्लेखनीय है कि मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में 27 किमी में दो कॉरीडोर बनाए जाएंगे। एक कॉरिडोर करोंद सर्कल से लेकर एम्स तक और दूसरा भदभदा चौराहे से रत्नागिरी चौराहे तक बनाया जाएगा। इस दौरान अपने भाषण में कमलनाथ ने कहा कि, 'आज मध्य प्रदेश में इतिहास बनने जा रहा है। इस मौके पर मैं आज आप सबको एक कहानी सुनाना चाहता हूं। कभी भोपाल का लेक बहुत गंदा हुआ करता था, न सड़कें थी और न ही सफाई। उस समय में पर्यावरण मंत्री था। मैंने भोपाल के विकास के लिए काफी पैसे दिए हैं। आज मुझे वो वक़्त याद आता है। मुझे मेरी जवानी का समय याद आता है।'

सीएम कमलनाथ ने महापौर आलोक शर्मा से कहा कि, 'मैं आज आपको मेट्रो रेल का इतिहास बताना चाहता हुं। जब मैं जयपुर गया था, तब वहां मैंने मेट्रो देखी थी, उस समय मैंने सोचा था कि मेट्रो भोपाल में और इंदौर में क्यों नहीं चल सकती। मैंन बाबूलाल गौर को फोन किया था उन्होंने कहा था हमारे पास धन नहीं है। तब मैंने कहा था धन ले जाइए।' इसके बाद सीएम कमलनाथ ने महापौर आलोक शर्मा से कहा कि आप महापौर हैं, केंद्र से इस योजना के लिए पैसा दिलवाइए, ताकि ये जल्द पूरा हो सके।

लोकप्रियता के शिखर पर अब भी कायम हैं पीएम मोदी, दूसरे स्थान पर हैं एम एस धोनी- सर्वे

सीएम कमलनाथ के बेटे को लगा एक और बड़ा झटका, इस मामले में यूपी सरकार ने की कारवाई

भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम के साथ मारपीट, अफसर ने फेंक कर मारा गिलास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -