नॉमिनेशन में हुआ कमलनाथ की चल-अचल संपत्ति का खुलासा, जानिए कितना है कैश और गाड़ियां?
नॉमिनेशन में हुआ कमलनाथ की चल-अचल संपत्ति का खुलासा, जानिए कितना है कैश और गाड़ियां?
Share:

छिंदवाड़ा: कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को छिंदवाड़ा सीट से पार्टी उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। कमलनाथ के दाखिल किए गए हलफनामे में उनकी और पत्नी की संपत्ति का खुलासा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के दिए हलफनामे के अनुसार, उनकी चल और अचल संपत्ति का मूल्य 71.58 करोड़ तो पत्नी की संपत्ति का मूल्य 62.52 करोड़ है।

नॉमिनेशन के लिए दाखिल किए गए हलफनामे के अनुसार, कमलनाथ और उनकी पत्नी अलका नाथ के पास 134.09 करोड़ की चल अचल संपत्ति है। इस हलफनामे में कमलनाथ ने अपनी चल संपत्ति 7.13 करोड़ बताई तथा पत्नी अलका नाथ के पास 45.95 करोड़ की चल संपत्ति दिखाई है। वहीं कमलनाथ द्वारा दाखिल हलफनामे में उनकी अचल संपत्ति का मूल्य 64.45 करोड़ और पत्नी अलका नाथ की अचल संपत्ति का मूल्य 16.56 करोड़ रुपये है। इतना ही नहीं कमलनाथ के पास 2 एंबेसडर तथा एक सफारी कार हैं, जिनका दाम लगभग 21 लाख रुपये है। इसके अतिरिक्त कमलनाथ के पास 300 ग्राम की गोल्ड ज्वेलरी है, जिसका दाम 16 लाख 60 हजार रुपये है। वहीं पत्नी अलका के पास 1039 ग्राम गोल्ड और 2248 कैरेट डायमंड और स्टोन की ज्वेलरी है, जिसका दाम 3 करोड़ 33 लाख 86 हजार रुपये है। 

बता दें कि कांग्रेस के 76 वर्षीय नेता ने छिंदवाड़ा में राम मंदिर में पूजा-अर्चना करने के पश्चात् दोपहर दो बजकर 30 मिनट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कमलनाथ के खिलाफ बंटी साहू को मैदान में उतारा है। कांग्रेस नेता ने 2019 में छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में साहू को 25,000 से ज्यादा मतों के अंतर से हराया था। कमलनाथ ने नामांकन पत्र दाखिल करने के पश्चात् मीडिया से कहा कि मध्य प्रदेश एवं छिंदवाड़ा की जनता कांग्रेस को अपना आशीर्वाद देगी।

वाराणसी-मुंबई-दिल्ली समेत देशभर में हुए थे धमाके, अब आतंकी 'सैयद मकबूल' को NIA कोर्ट ने सुनाई सजा

पुनित बालन के समर्थन से केपीएसएस ने कश्मीर घाटी में सांप्रदायिक सद्भाव के साथ मनाया दशहरा

'रामनगर' जिले का नाम बदलने जा रही कांग्रेस ! JDS नेता कुमारस्वामी बोले- ये जमीन हड़पने की साजिश, मैं मरते दम तक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -