आज मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात करेंगे कमलनाथ
आज मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात करेंगे कमलनाथ
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में ईवीएम विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है सोमवार को चुनाव आयोग को लिखे पत्र के बाद अब इस मामले को लेकर मंगलवार दोपहर दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्‍व में प्रदेश कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य निर्वाचन आयुक्त से दोपहर एक बजे मुलाकात करेगा। इस दौरान कमलनाथ चुनाव आयुक्त को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद व चुनाव के दौरान विभिन्न जिलों में ईवीएम के प्रति जो लापरवाही बरती गई है उसके सबूत भी देंगे साथ ही इस घटना पर उचित कार्यवाही की मांग भी करेंगे ।

स्ट्रांग रुम के बाहर ही टेंट लगाकर जमे हुए है - कांग्रेस कार्यकर्ता खुरई में ईवीएम मशीने मतदान के दो दिन बाद स्ट्रांग रुम पहुंचने के बाद हर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ता स्ट्रांग रुम के बाहर टेंट लगाकर चौबीस घंटे जमे हुए हैं। इस घटना के बाद कांग्रेसियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर सागर के कार्यालय की घेराबंदी कर ली थी। हालांकि इस मामले में निर्वाचन अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए सागर के नायब तहसीलदार को लापरवाही बरतने के आरोप के चलते निलंबित कर दिया था। वही पिछले दिनों कांग्रेस नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका जताते हुये कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कड़ी नज़र रखने को कहा था। जिसके बाद सभी कांग्रेस कार्यकर्ता भारी संख्या में भोपाल सहित प्रदेश के जिलों में अन्य स्ट्रांग रूम पर पहरा दे रहे हैं।

तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच हैं - ईवीएम इधर चुनाव आयोग का कहना है कि जिन ईवीएम से मतदान हुआ है वे तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच हैं। जंहा मशीने है वहां तक कोई नहीं पहुंच सकता। वही मतगणना के दिन 11 दिसंबर को ईवीएम मशीने प्रत्याशियों की मौजूदगी में ही निकाली जाएँगी।

मध्यप्रदेश चुनाव: ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर स्टॉन्ग रूम के बाहर डेरा डालकर बैठे कांग्रेस प्रत्याशी

मध्यप्रदेश चुनाव: ईवीएम में गड़बड़ी पर चुनाव आयोग ने तोड़ी चुप्पी, 85 ट्वीट्स के दिए जवाब

मध्यप्रदेश चुनाव: ज्योतिरादित्य ने जताई ईवीएम में गड़बड़ी होने की आशंका, कहा लोकतंत्र की हत्या पर आमादा भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -