MP Exit Poll को कमलनाथ ने बताया बड़ा षड्यंत्र, वीडियो शेयर कर कही ये बड़ी बात
MP Exit Poll को कमलनाथ ने बताया बड़ा षड्यंत्र, वीडियो शेयर कर कही ये बड़ी बात
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश समेत 4 प्रदेशों के विधानसभा चुनाव के लिए काउंटिंग 3 दिसंबर को यानी कल होगी. इसके पहले आए एग्जिट पोल (Exit Poll) ने राज्यों में खलबली मचा कर रख दी है. एग्जिट पोल के पश्चात राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच भी तीखी जुबानी जंग चल रही है. इस बीच मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ( kamalnath) ने एग्जिट पोल को एक षड्यंत्र करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील के लिए एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा है कि बीजेपी चुनाव हार चुकी है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को निराश करने के लिए एग्जिट पोल बनाए गए हैं. 

कमलनाथ ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट कर लिखा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं. बीजेपी चुनाव हार चुकी है. कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर इसलिए बनाए गए हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों तथा झूठा माहौल दिखाकर अफसरों पर दबाव बनाया जाए. आगे उन्होंने लिखा कि यह साजिश कामयाब होने वाला नहीं है. कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा संगठनों के प्रमुख और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने काम में जुट जाएं तथा निष्पक्ष मतगणना कराएं.हम सब जीत के लिए तैयार हैं. हम सब एकजुट हैं. आपको कोई भी समस्या लगती है, तो आप सीधे मुझसे बात करें. 3 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है.

पोल ऑफ पोल्स के तहत, मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों में से भाजपा को 124 सीटें मिलने का अनुमान है. यानी भाजपा प्रदेश में सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बनेगी. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 102 सीटें मिलने का अनुमान है. छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों में से कांग्रेस को 49 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. यानी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की फिर से सरकार बनने का अनुमान है. जबकि भाजपा को 38 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. वहीं, राजस्थान में सत्ता बदलने का रिवाज बरकरार रह सकता है.  जनता ने इस बार कांग्रेस को छोड़कर भाजपा पर भरोसा जताया है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार, राजस्थान की 199 सीटों में से भाजपा को 104 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. 

शरद पवार ने ही रचा था NCP में दो फाड़ का खेल ! अजित बोले- सरकार में शामिल होने को कहा था, सुप्रिया सब जानती थी..

प्रिंसिपल ने हिजाब-बुर्का पहनकर आने से किया मना तो मुस्लिम समुदाय ने दी स्कूल में तालाबंदी करने की धमकी, जानिए मामला

दुनिया का सबसे बड़ा 'हिन्दू मंदिर' बना विश्व का आंठवा अजूबा ! यहाँ स्थापित है भगवान् विष्णु की अष्टभुजी प्रतिमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -